Buy now

सपने में बंदर देखना , सपने में बंदर देखने का मतलब

सपने में बंदर देखना , सपने में बंदर देखने का मतलब

सपने में बंदर देखना , सपने में बंदर देखने का मतलब , सपने में बंदर क्यों दिखता है , सपने में नाचते हुए बंदर को देखना , सपने में काटते हुए बंदर को देखना , sapne mein bandar dekhna , sapne mein bandar dekhne ka matlab , sapne mein bandar kyon dikhta hai , sapne mein naachte hue bandar ko dekhna , sapne mein katate hue bandar ko dekhna

सपने में बंदर देखना , सपने में बंदर देखने का मतलब
सपने में बंदर देखना , सपने में बंदर देखने का मतलब

अक्सर हर दिन व्यक्ति को सपने आते ही रहते हैं कभी सपने में बंदर तो कभी सपने में मोर तथा कभी सपने में और कोई अन्य व्यक्ति या वस्तु दिखाई देती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनके दिखाई देने का मतलब क्या होता है जानिए इस आर्टिकल में सपने में बंदर दिखाई देने का मतलब।

सपने में बंदर देखना

सपने में बंदर देखना भगवान हनुमान का प्रतीक माना जाता है क्योंकि संपूर्ण वानर सेना का स्वामी ही भगवान हनुमान को माना जाता है। यदि आपने भी सपने में बंदर को देखा है तो जानिए इसके आप को क्या-क्या लाभ हो सकते हैं।

सपने में बंदर से झगड़ना

यदि आपको अपने सपने में बंदर झगड़ता हुआ दिखाई देता है तो यह शुभ संकेत नहीं है क्योंकि इसका अर्थ होता है कि आप के आराध्य देव हनुमान आपसे नाराज चल रहे हैं इसलिए शीघ्र प्रभाव से उनकी आराधना करें।

हनुमान जी की पूजा करने का शुभ मुहूर्त 2023

सपने में बहुत सारे बंदर देखना

सपने में बहुत सारे बंदर देखना यानी कि बंदरों का पूरा झुंड देखना इस बात का प्रतीक है कि आपके आराध्य आप से अत्यधिक खुश है और वह आपको सपने में आकर दर्शन दे रहे हैं।

सपने में बंदर काटते हुए देखना

सपने में बंदर काटते हुए देखना इस बात की ओर इशारा करता है कि आप इस समय गलत दिशा में चल रहे हैं इसलिए आपको सूचित करने के लिए भगवान हनुमान ने आपके लिए अपना एक सेवक भेजा है।

सपने में बंदर नाचते हुए देखना

सपने में बंदर को नाचते हुए देखना मतलब आपके जीवन में खुशियों का भर जाना है क्योंकि आपकी जो मनोकामनाएं हैं वह सब अब आप के आराध्य ने सुन ली है। और शीघ्र ही आपके जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन होंगे।

सपने में घायल बंदर को देखना

सपने में घायल बंदर को देखना अशुभ है क्योंकि घायल बंदर सपने में देखना इस बात का प्रतीक है कि आप के आराध्य देव आपके आराधना से खुश नहीं है इसलिए उन्हें लड्डू पान का भोग लगाकर प्रसन्न करें।

मंदिर / पूजाघर के वास्तु टिप्स 2023

सपने में मरे हुए बंदर को देखना

मरे हुए बंदर को सपने में देखना बहुत ही अशुभ तथा विनाशकारी माना गया है। इसका मतलब होता है कि आपका अपने आराध्य के प्रति आस्था का भाव कम हो गया है इसलिए उन्होंने आपको मृत रूप में दर्शन दिए हैं। इसलिए शीघ्र ही अपने आराध्य के चरणों में नमन करें।

सपने में बंदर को मारना

सपने में बंदर को मारना इस बात का प्रतीक है कि आपने अपने आराध्य के सामने कई बार मनोकामनाएं मांगी है लेकिन पूरी नहीं हो पाई है। जिसके पीछे वास्तु शास्त्र के अनुसार अनेक कारण है इसलिए पुनः अपने आराध्य के समक्ष तन मन धन से अर्पित हो जाए आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी।

सपने में बंदर को दूध पिलाना

सपने में बंदर को दूध पिलाना ठीक उसी तरह से है जैसे भूखे को भोजन खिलाना मतलब सपने में अपने बंदर को दूध पिलाया है यानी कि अपने आराध्य भगवान हनुमान को आप को दूध पिलाने का अवसर मिला है और वे आपसे बहुत प्रसन्न हो गए हैं।

इसलिए यह समय आपके लिए उपयोगी है इस समय में ईश्वर से अपनी इच्छा अनुसार भाग्योदय की मांग करें।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles