Sapne me gay dekhna , सपने में गाय देखना शुभ या अशुभ

Date:

Share post:

Sapne me gay dekhna , सपने में गाय देखना शुभ या अशुभ

Sapne me gay dekhna , सपने में गाय देखना शुभ या अशुभ , सपने में गाय से डरने का मतलब , सपने में गाय देखना शुभ है या अशुभ, Sapne Me gay dekhna Shubh Hain ya Ashubh , सपने में गाय देखना किसका प्रतीक है , सपने में गाय देखने का अर्थ , सपने में गाय देखने का मतलब , सपने में गाय को लड़ते हुए देखना , सपने में मरी हुई गाय देखना

Sapne me  gay dekhna , सपने में गाय देखना शुभ या अशुभ
Sapne me gay dekhna , सपने में गाय देखना शुभ या अशुभ

संसार विद्वान प्रत्येक प्राणी सपने देखता है। जो कि एक सामान्य प्रक्रिया है, कोई सपने देख कर डरता है, तो कोई सपने देख कर खुश होता है। विभिन्न प्रकार के सपने देखने का मतलब अलग अलग होता है तथा सपने देखने का अर्थ भी अलग-अलग निकाला जाता है। इस लेख में हम आपको बताएंगे गाय को सपने में देखने से संबंधित विस्तृत जानकारी।

प्राचीन धार्मिक ग्रंथों तथा वास्तु शास्त्र के आधार पर यदि कोई भी जातक अपने सपने में गाय देखता है तो उस व्यक्ति का भाग्य उदय होना तय है क्योंकि इसे सपने में देखना वास्तुशस्त्र की दृष्टि से शुभ होता है।

हिंदू धर्म में गाय का महत्व मां के बराबर होता है तथा इसे मां के समान मानकर ही पूजा जाता है। यदि कोई जातक सपने में गाय से डरता है तो इसका मतलब होता है कि उस जातक को अब किसी भी प्रकार का डर नहीं लगेगा।

यह भी पढ़ें सपने में परिवार को देखने का मतलब , अर्थ, मायने

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि कोई जातक अपने सपने में गाय देखता है तो इसका मतलब है कि वह व्यक्ति अपने सपने में साक्षात रूप में सभी देवी देवताओं के दर्शन करता है।

सपने में गाय को लड़ते हुए देखना इस बात की ओर इशारा करता है कि अब आपके सभी शत्रु जो कि आप से झगड़ना चाहते हैं वे पराजित होंगे तथा आप के जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर होगी और आपका जीवन प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा।

सपने में मरी हुई गाय देखना वास्तु शास्त्र की दृष्टि से अशुभ माना जाता है क्योंकि यदि कोई भी जातक अपने सपने में गाय को मरी हुई देखता है तो इसका अर्थ होता है कि अब आपके जीवन में अनेक कठिनाइयां आने वाली है।

यह भी पढ़ें सपने में आम देखने का मतलब | sapne mein aam dekhna

Disclaimer- गाय को सपने में देखने से संबंधित यह जानकारी हमारे द्वारा वास्तु शास्त्र के विभिन्न ग्रंथों तथा स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके आपके साथ साझा की गई है यदि इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar किसी भी प्रकार से जिम्मेदार नहीं होगा।

Related articles

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की छत्तीसगढ़ के कोरबा क्षेत्र से हैरान करने वाली...

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन जम्मू कश्मीर के काना चक क्षेत्र से...

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम...

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024 आज के आर्टिकल में हम राजस्थान की प्रसिद्ध नक्की...