Buy now

घर बनाने के लिए कौन सा महीना शुभ होता है , घर किस महीने में बनाए

घर बनाने के लिए कौन सा महीना शुभ होता है , घर किस महीने में बनाए

घर बनाने के लिए कौन सा महीना शुभ होता है , घर किस महीने में बनाए , घर बनाने का शुभ महीना कौन सा है , Ghar banane ke liye kaun sa mahina shubh hota hai , Ghar banane ka shubh muhurt , Ghar kis mahine mein banae ,

घर बनाने के लिए कौन सा महीना शुभ होता है , घर किस महीने में बनाए
घर बनाने के लिए कौन सा महीना शुभ होता है , घर किस महीने में बनाए

हमेशा घर वास्तु शस्त्र के नियमों को ध्यान रखते हुए ही बनाया जाता है लेकिन हम आपको इस लेख में बता रहे हैं कि वास्तुशास्त्र के नियमों का ध्यान रखते हुए तथा किस महीने में घर बनाना शुभ होता है।

घर बनाने के लिए कौन सा महीना शुभ होता है

घर बनाने के लिए शुभ महीनों का विवरण निम्नानुसार है-

फरवरी- यह महीना घर बनाने के लिए सर्वोत्तम महीना माना गया है इस महीने में घर बनाने से घर के मालिक तथा उसके संपूर्ण परिवार को किसी भी प्रकार की शारीरिक पीड़ा तथा कष्ट उत्पन्न नहीं होता है।

घर में कौन सा पेड़ किस दिशा में लगाना चाहिए

मार्च- वास्तु शास्त्र के अनुसार मार्च के महीने को भी घर बनाने के लिए उत्तम माना गया है इस महीने में घर बनाने से घर में किसी भी प्रकार का कोई लड़ाई झगड़ा नहीं होता है तथा परिवार में सुख शांति बनी रहती है।

नवंबर- गृह निर्माण के लिए नवंबर के महीने को भी श्रेष्ठ माना गया है इस महीने में घर बनाने से घर के मालिक की आर्थिक स्थिति तेज गति से बढ़ती है तथा प्रतिभा में निखार आता है।

दिसंबर- दिसंबर माह भी वास्तु शास्त्र के अनुसार घर बनाने के लिए शुभ तथा श्रेष्ठ होता है इस महीने के अंतिम दिनों में घर बनाना अत्यधिक शुभ होता है।

मकान / घर की छत डालने का शुभ मुहूर्त 2023

घर किस महीने में नहीं बनाना चाहिए

घर कभी भी अप्रैल के महीने में नहीं बनाना चाहिए क्योंकि अप्रैल के महीने को वास्तु शास्त्र के अनुसार घर बनाने के लिए शुभ नहीं माना गया है इस महीने को गृह निर्माण के लिए विनाशकारी महीना माना गया है इसलिए इस महीने में घर बनाने से दूरी रखनी चाहिए।

Disclaimer: उपर्युक्त मुहूर्त हमारे द्वारा विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके लिखा है इसमें किसी भी प्रकार की गलती या कमी के लिए Gaanvkhabar जिम्मेदार नहीं है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles