Buy now

राशि के अनुसार नाग पंचमी के उपाय

राशि के अनुसार नाग पंचमी के उपाय

जानिए राशि के अनुसार नाग पंचमी के उपाय जिन से आपके जीवन में आने वाली कठिनाइयां दूर होगी तथा आपका बुरा वक्त समाप्त होगा।

राशि के अनुसार नाग पंचमी के उपाय
राशि के अनुसार नाग पंचमी के उपाय

राशि के अनुसार नाग पंचमी के उपाय

भगवान शिव का सबसे प्रिय महीन श्रावण का महीना होता है और इस महीने का एक विशेष पर्व होता है नाग पंचमी जो कि श्रावण माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि के दिन मनाया जाता है।

इस दिन कुंभ राशि के लोग यदि शिवलिंग के ऊपर बेलपत्र और सफेद फल चढ़ाते हैं तो उनके रुके हुए कार्य पूर्ण होते हैं तथा जीवन में आ रही कठिनाई अभी दूर होती है।

कन्या राशि के लोग यदि नाग पंचमी के दिन भगवान शिव को धतूरा चढ़ाते हैं तो उनका विवाह है शीघ्र ही होता है तथा कुंडली में आ रही विवाह से संबंधित रुकावटें दूर होती है।

यह भी जानें नाग पंचमी कब और क्यों मनाई जाती है ?

नाग पंचमी के दिन सिंह राशि के लोग भगवान शिव को केला तथा मिश्री का प्रसाद चढ़ाते हैं तो उन लोगों को व्यवसाय में उन्नति के अवसर प्राप्त होते हैं।

मेष राशि वाले जातक नाग पंचमी के दिन भगवान शिव का दुग्ध से अभिषेक करते हैं तो उनके जीवन में आने वाली सभी शारीरिक समस्याओं का विनाश होता है तथा शरीर में बल का प्रभाव होता है।

वृश्चिक राशि के लोगों को नाग पंचमी के दिन शिवलिंग पर सफेद मिठाई चढा़नी चाहिए ऐसा करने से इन लोगों के नौकरी से संबंधित कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होती है।

यह भी जानें Sarkari Naukri Prapti Ke Upay , सरकारी नौकरी प्राप्ति के उपाय

कन्या राशि के जातकों को नाग पंचमी के दिन भगवान शिव को जलाभिषेक करवा करके चंदन का लेप करना चाहिए ऐसा करने से उनके मनोबल में वृद्धि होगी और आत्मविश्वास भी मजबूत होता है।

शिवलिंग के ऊपर तुला राशि यह लोग यदि पंचामृत से जलाभिषेक करते हैं तो इस राशि के जातकों की सभी समस्याओं का निवारण होता है और स्वास्थ्य निरोगी रहता है।

कर्क इस राशि वालों को नाग पंचमी के दिन सूर्योदय से पूर्व भगवान शिव का दुग्ध से अभिषेक करना चाहिए ऐसा करने से इनको मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है और व्यवसाय में आ रही रुकावटें दूर होती है।

यह भी जानें कुंभ राशि के भाग्योदय उपाय | Kumbh Rashi Ke Bhagyoday Upay

वृषभ राशि के जातकों से भगवान सिंह शीघ्र ही प्रसन्न होते हैं इसलिए इस राशि के जातक यदि नाग पंचमी के दिन भगवान शिव को जल अर्पण भी करते हैं तो इनकी मनोकामनाएं पूर्ण होती है।

मीन राशि वालों को नाग पचमी के दिन भगवान शिव को सूर्यास्त होने के बाद में घी का दीपक जलाना चाहिए ऐसा करने से इस राशि के जातकों की सभी समस्याएं मिटती है और जीवन में नई ऊर्जा का आगमन होता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles