Buy now

मंगल ग्रह के उपाय / mangal grah ke upay

मंगल ग्रह के उपाय / mangal grah ke upay

जब व्यक्ति की राशि में ग्रहों की दशा ठीक नहीं होती है तो उसका असर व्यक्ति के मानसिक संतुलन पर भी पड़ता है इसलिए जानिए मंगल ग्रह के उपाय / mangal grah ke upay

मंगल ग्रह के उपाय / mangal grah ke upay
मंगल ग्रह के उपाय / mangal grah ke upay

मंगल ग्रह के उपाय / mangal grah ke upay

विवाह से संबंधित कार्य में देरी हो तथा व्यवसाय में वृद्धि नहीं हो रही हो और नौकरी से संबंधित समस्याएं आ रही हो तो मंगलवार के दिन भगवान शिव को धतूरे का फल और जल अर्पण करना चाहिए ऐसा करने से मंगल ग्रह का प्रभाव कम होता है और विवाह से जल्दी होता है तथा व्यवसाय में वृद्धि होती है।

जब किसी भी जातक की राशि में मंगल ग्रह की दशा ठीक नहीं होती है तो उसके भाई से तथा मित्रों से व्यवहार खराब होने की संभावना बढ़ने लगती है और उस व्यक्ति में जलन भी बढ़ने लगती है इसलिए इससे बचने के लिए लगातार दो महीने तक थोड़े थोड़े पतासे या तो नदी में प्रवाहित करने चाहिए अन्यथा मंगलवार के दिन किसी भी ईश्वर के मंदिर में इन्हें चढ़ाना चाहिए।

ऐसा करने से आपकी राशि में मंगल ग्रह की दशा भी ठीक होगी और आपके मन से जलन का भाव भी दूर होगा तथा आपके हृदय में प्रेम का संचार होगा।

यह भी जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का दरवाजा किधर होना चाहिए

यदि किसी जातक का विवाह है हो गया है और उसके वैवाहिक जीवन में समस्याएं चल रही है तो ऐसे जातक को लगातार तीन मंगलवार तक भगवान हनुमान के मंदिर में 3 ईंट चढ़ाने से उसकी यह समस्या समाप्त हो जाती है।

किसी भी व्यक्ति की कुंडली में यदि मंगल ग्रह का दोष होता है तो उस व्यक्ति में निडरता तथा कायरता का प्रभाव बढ़ता है इसलिए इसको समाप्त करने के लिए ऐसे व्यक्ति को शनिवार के दिन भगवान शनिदेव को तेल अर्पण करना चाहिए तथा मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को लड्डू पान चढ़ाने चाहिए।

यह भी जानें Sarkari Naukri Prapti Ke Upay , सरकारी नौकरी प्राप्ति के उपाय

मंगल ग्रह की दशा ठीक करने के लिए भगवान शिव तथा भगवान हनुमान की आराधना व्यक्ति को निरंतर रूप से करनी चाहिए क्योंकि इन दोनों की आराधना करने से मंगल ग्रह की दशा आसानी से कुंडली में ठीक हो जाती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles