Homeव्रत और त्योहारदीपावली के व्यापार वृद्धि के उपाय

दीपावली के व्यापार वृद्धि के उपाय

Date:

दीपावली के व्यापार वृद्धि के उपाय

दीपावली के व्यापार वृद्धि के उपाय , दीपावली पर व्यापार वृद्धि के लिए क्या करें , व्यापार में वृद्धि के लिए दीपावली पर उपाय , दीपावली के दिन व्यापार वृद्धि के उपाय।

दीपावली के व्यापार वृद्धि के उपाय
दीपावली के व्यापार वृद्धि के उपाय

दीपावली के व्यापार वृद्धि के उपाय

दीपावली के व्यापार वृद्धि के उपाय निम्न अनुसार है-

दीपावली के दिन व्यापार में वृद्धि करने के लिए पूर्व दिशा की ओर अपना मुंह करके 21 बार भगवान सूर्य देव का ध्यान करना चाहिए तथा प्रातः काल के समय सूर्य देव को सात बार जल अर्पित करना चाहिए।

इस दिन अपने व्यापार में शीघ्र वृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की पूजा दोपहर के समय करनी चाहिए और माता लक्ष्मी के साथ ही भगवान गणेश और माता पार्वती की भी पूजा अर्चना करने का इस दिन विशेष महत्व होता है क्योंकि ऐसा करने से व्यापार में शीघ्र वृद्धि के योग बनते हैं।

यह भी जानें दीपावली पर लक्ष्मी प्राप्ति उपाय राशि अनुसार

दीपावली के दिन वटवृक्ष के नीचे तेल का दीपक प्रज्वलित करने से भी व्यापार में वृद्धि होती है और यदि इस दिन कोई भी व्यक्ति वट वृक्ष को मौली का धागा बांधता है तो उसे व्यक्ति की भी सभी प्रकार के मनोकामनाएं पूरी होती है और व्यापार में वृद्धि होती है।

खेजड़ी के वृक्ष के नीचे दीपावली के दिन घी का दीपक प्रज्वलित करने से और इस वृक्ष को दीपावली के दिन यानी की अमावस्या की रात को पानी पिलाने से भी व्यापार में आ रही सभी प्रकार की बाधाएं दूर होती है और व्यापार में वृद्धि होती है।

यह भी जानें दीपावली पर लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय , Dipawali per Lakshmi ko prasann karne ke upay

भगवान हनुमान की आराधना यदि कोई व्यक्ति दीपावली के दिन प्रात काल के समय करता है तो ऐसी व्यक्ति के व्यापार में भी वृद्धि होने की संभावनाएं रहती है ऐसा कहा जाता है कि दीपावली के दिन 21 बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से व्यापार और धन दोनों में वृद्धि होती है।

Related stories

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories