Homeरुद्राक्षकौनसा रुद्राक्ष धारण करें | Konsa Rudraksha Dharan Kare

कौनसा रुद्राक्ष धारण करें | Konsa Rudraksha Dharan Kare

Date:

कौनसा रुद्राक्ष धारण करें | Konsa Rudraksha Dharan Kare

इस लेख में हम आपको बताएंगे कि कौनसा रुद्राक्ष धारण करें व सबसे शक्तिशाली रुद्राक्ष कौन सा होता है तथा सबसे अच्छा रुद्राक्ष कौन सा होता है और विद्यार्थियों को कौन सा रुद्राक्ष धारण करना चाहिए से संबंधित विस्तृत जानकारी।

कौनसा रुद्राक्ष धारण करें | Konsa Rudraksha Dharan Kare
कौनसा रुद्राक्ष धारण करें | Konsa Rudraksha Dharan Kare
कौनसा रुद्राक्ष धारण करें | Konsa Rudraksha Dharan Kare

चिकित्सा क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को उन्नति के लिए 2 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए तथा औद्योगिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को 7 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए जबकि कपड़े का व्यापार करने वाले लोगों को 3 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।

शिक्षा क्षेत्र का व्यवसाय करने वाले लोगों को 4 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए तथा ऑनलाइन व्यवसाय करने वाले लोगों को 8 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए जबकि प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने वाले लोगों को 21 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।

बिल्डिंग मटेरियल से संबंधित तथा मोटर गैराज से संबंधित कार्य करने वाले लोगों को 17 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए जबकि ड्राइविंग करने वाले लोगों को 21 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।

यह भी पढ़ें असली रुद्राक्ष की पहचान कैसे करें | Asli Rudraksh Ki Pehchan Kaise Kare

अभिनेता तथा राजनेताओं को 19 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से उनके सफल होने की संभावनाएं बढ़ती है तथा बैंकिंग से संबंधित कार्य करने वाले लोगों को 15 मुखी रुद्राक्ष धारण करना उत्तम होता है।

सबसे शक्तिशाली रुद्राक्ष कौन सा होता है ?

जानिए किस क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों के लिए कौन सा रुद्राक्ष शक्तिशाली होता है-

समाज में अपना मान सम्मान तथा प्रतिष्ठा बढ़ाने की दृष्टि से 12 मुखी रुद्राक्ष सबसे शक्तिशाली होता है जबकि अपने उज्जवल भविष्य के बारे में सोचने वाले लोगों के लिए 17 मुखी रुद्राक्ष सबसे शक्तिशाली होता है।

जो लोग आर्टिस्ट, मैजिशियन, तथा किसी भी प्रकार की कला से संबंधित कार्य करते हैं या फिर कलाकार है उन लोगों के लिए दो मुखी , सात मुखी तथा 13 मुखी रुद्राक्ष सबसे शक्तिशाली होता है।

यह भी पढ़ें रुद्राक्ष धारण करने के नियम | Rudraksha Dharan Karne Ke Niyam

लेखक , ब्लॉगर , पाठक श्रेणी में कार्य करने वाले लोगों के लिए सबसे शक्तिशाली रुद्राक्ष 2 मुखी तथा 15 रुद्राक्ष होता है जबकि जो लोग वक्ता है तथा वक्ता बनना चाहते हैं उनको 15 मुखी तथा 17 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए क्योंकि उनके लिए यह सबसे शक्तिशाली होता है।

अपनी कल्पनाओं को साकार करने तथा नई नई चीजों को बनाने के लिए 8 मुखी रुद्राक्ष पहनना सबसे शक्तिशाली होता है क्योंकि यह रुद्राक्ष इनको कल्पनाओं को साकार करने की शक्ति प्रदान करता है।

सबसे अच्छा रुद्राक्ष कौन सा होता है ?

पंचमुखी रुद्राक्ष को सबसे अच्छा रुद्राक्ष माना जाता है लेकिन अलग-अलग क्षेत्रों के अंदर कार्य करने वाले लोगों की दृष्टि से अलग-अलग रुद्राक्ष अच्छे होते हैं।

शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा रुद्राक्ष 5 तथा 15 मुखी होता है जबकि  कपड़े या फिर किसी भी वस्तु का क्रय विक्रय करने वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा रुद्राक्ष इक्कीस मुखी होता है।

आईपीएस आईएएस तथा आरएसएस आदि बनने के इच्छुक लोगों को 24 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए जबकि इस क्षेत्र में पदोन्नति के लिए 29 मुखी रुद्राक्ष धारण करना सबसे अच्छा होता है।

यह भी पढ़ें रुद्राक्ष क्या होता है | Rudraksh kya hai

विद्यार्थियों को कौन सा रुद्राक्ष धारण करना चाहिए ?

विद्यार्थियों को 4 , 5 , 7 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए क्योंकि यह रुद्राक्ष विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता को बढ़ाते हैं और मनोबल तथा आत्मविश्वास में भी वृद्धि करते हैं।

जो विद्यार्थी एक बार पढ़ने के बाद में उसे शीघ्र ही भूल जाते हैं उन विद्यार्थियों को मुख्य रूप से 4 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए जबकि जो विद्यार्थी बार-बार असफल हो रहे हैं उनको पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।

Twitter- Visit Now Twitter Gaanvkhabar

तकनीक तथा विज्ञान के क्षेत्र में अपना भाग्य आजमा रहे विद्यार्थियों को 7 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए क्योंकि 7 मुखी रुद्राक्ष धारण करने से तकनीकी तथा विज्ञान के क्षेत्र में जल्द सफल होने की संभावना बनती है।

विद्यार्थियों को धारण करने की दृष्टि से सबसे उत्तम रुद्राक्ष पंचमुखी होता है जोकि विद्यार्थियों की भूलने की क्षमता की क्षमता को समाप्त करता है तथा याद करने की क्षमता बढ़ाता है और विद्यार्थियों को शीघ्र सफल होने की शक्ति प्रदान करता है।

Related stories

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories