Buy now

दिव्या मदेरणा का जीवन परिचय Divya maderna biography

दिव्या मदेरणा का जीवन परिचय Divya maderna biography

दिव्या मदेरणा का जीवन परिचय Divya maderna biography , दिव्या मदेरणा के बारे में जानकारी , दिव्या मदेरणा का संपूर्ण जीवन परिचय , दिव्या मदेरणा का राजनीतिक परिचय।

दिव्या मदेरणा का जीवन परिचय Divya maderna biography
दिव्या मदेरणा का जीवन परिचय Divya maderna biography

दिव्या मदेरणा का जीवन परिचय Divya maderna biography

 राजस्थान की राजनीति के पुरोधा माने जाने वाले परशुराम मदेरणा की पुत्री है दिव्या मदेरणा जिसे कांग्रेस पार्टी ने 2018 विधानसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया था और जीतकर विधानसभा पहुंची थी।

दिव्या मदेरणा को ओसियां विधानसभा क्षेत्र से 2023 विधानसभा चुनाव में एक बार फिर कांग्रेस पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है और मदेरणा पर अपना विश्वास तथा भरोसा जताया है।

महिपाल मदेरणा की पुत्री दिव्या मदेरणा ने 2018 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बेराराम को 27000 से अधिक मतों से हराया था जिसके चलते ही 2023 विधानसभा चुनाव में एक बार फिर इनको कांग्रेस से टिकट मिला है।

यह भी जानें अर्चना शर्मा मालवीय नगर जीवन परिचय

ओसियां विधानसभा क्षेत्र पर सबसे अधिक मतदाता जाट समुदाय के हैं तथा इसके बाद में राजपूत व माली सहित ओबीसी वर्ग के अन्य मतदाता किसी भी प्रत्याशी की जीत में निर्णायक भूमिका निभाते हैं।

दिव्या मदेरणा अपने भाषणों को लेकर अक्सर चर्चा में रहती है क्योंकि उनके भाषणों में बहुत तेज देखने को मिलता है जो विरोधियों के ऊपर जहर के सामान बनाकर गिरता है। वर्तमान समय में भी ओसियां विधानसभा क्षेत्र में दिव्या मदेरणा सक्रिय है।

दिव्या मदेरणा के समर्थक इनको दिव्या दीदी का कर पुकारते हैं तथा इनका ओसियां विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के प्रति बहुत अच्छा बर्ताव तथा लगाव है जिसके चलते ही इनको पुनः टिकट प्राप्ति हुई है।

यह भी जानें पुष्पेंद्र भारद्वाज सांगानेर जीवन परिचय Pushpendra Bhardwaj biography

लेकिन इस बार 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में दिव्या मदेरणा को हनुमान बेनीवाल की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से भी सामना करना होगा क्योंकि दिव्या मदेरणा ने हनुमान बेनीवाल के खिलाफ पिछली बार कहीं बयान दिए थे जिसके चलते इस बार हनुमान बेनीवाल इस विधानसभा क्षेत्र पर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles