Buy now

अर्चना शर्मा मालवीय नगर जीवन परिचय

अर्चना शर्मा मालवीय नगर जीवन परिचय

अर्चना शर्मा मालवीय नगर जीवन परिचय , अर्चना शर्मा का जीवन परिचय , अर्चना शर्मा का राजनीतिक परिचय , अर्चना शर्मा का संपूर्ण जीवन परिचय।

अर्चना शर्मा मालवीय नगर जीवन परिचय
अर्चना शर्मा मालवीय नगर जीवन परिचय

अर्चना शर्मा मालवीय नगर जीवन परिचय

कांग्रेस पार्टी ने मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से 2023 विधानसभा चुनाव के लिए अर्चना शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। इस विधानसभा क्षेत्र पर ब्राह्मण तथा वैश्मय तदाता सर्वाधिक है। जो किसी भी राजनीतिक दल की हार तथा जीत निश्चित करते हैं।

मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से पिछले लगातार 2013 तथा 2018 विधानसभा चुनाव में अर्चना शर्मा को हार का सामना करना पड़ा है लेकिन एक बार पुन कांग्रेस पार्टी ने इस विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी अर्चना शर्मा को ही बनाया है।

इस विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी का बोलबाला है लेकिन अबकी बार देखना होगा कि ऊंट किस ओर बैठेगा पिछली बार कम मतों के अंतराल से ही इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना शर्मा हार गई थी।

यह भी जानें पुष्पेंद्र भारद्वाज सांगानेर जीवन परिचय Pushpendra Bhardwaj biography

50 वर्ष की अर्चना शर्मा ने पीएचडी तक की शिक्षा ग्रहण की है और वर्तमान समय में मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभा रही है।

2008 में हुए विधानसभा चुनाव में मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में कालीचरण भारतीय जनता पार्टी से विजय हुए थे तथा लगातार इस सीट पर भाजपा के कालीचरण जीत रहे हैं और इस बार भी भारतीय जनता पार्टी ने इस विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी कालीचरण को ही बनाया है।

यह भी जानें इंद्राज गुर्जर विराटनगर का जीवन परिचय indraj Gurjar viratnagar

राजस्थान के राजनीति में मालवीय नगर विधानसभा सीट को बहुत ही महत्वपूर्ण विधानसभा सीट माना जाता है क्योंकि इस सीट पर लगातार भारतीय जनता पार्टी जीत रही है और कांग्रेस हार रही है इसलिए अब देखना यह होगा कि 2023 विधानसभा चुनाव में इस सीट पर अपना परचम कौन सी पार्टी लहर पाती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles