Buy now

भांग का नशा कैसे दूर करें , Bhang Ka Nasha kaise dur Karen

भांग का नशा कैसे दूर करें , Bhang Ka Nasha kaise dur Karen

भांग का नशा कैसे दूर करें , Bhang Ka Nasha kaise dur Karen , Bhang Ka Nasha utarane ke upay , Bhang kaise utare , भांग कैसे उतारे , भांग का नशा कैसे उतारे , Bhang Ka Nasha kaise utare,

भांग का नशा दूर करने के सरल उपाय
भांग का नशा दूर करने के सरल उपाय

अक्सर हम त्योहारों के अवसर पर भांग का नशा कर ही लेते हैं और जब बात हो होली और रंग पंचमी के त्यौहार की तो फिर बगैर भांग का नशा की रहा भी नहीं जाता लेकिन कभी-कभी यह नशा करना भारी पड़ जाता है। इसलिए जानिए भांग का नशा कैसे दूर करें ?

भांग का नशा दूर करने के लिए खटाई वाली चीजों का सेवन करना चाहिए ऐसी चीजों का सेवन करने से भांग का नशा जल्दी तथा आसानी से दूर हो जाता है। यदि भांग का नशा सिर चढ़कर बोल रहा है तो इस समय में या तो आप इमली अन्यथा नींबू का सेवन करना चाहिए ऐसा करने से कुछ ही समय में भांग का नशा दूर हो जाता है।

और यदि आप को भांग का नशा जबरदस्त तरीके से चल रहा है तो आपको थोड़े भुने हुए चने तथा साथ में छाछ का सेवन करना चाहिए इनका सेवन थोड़ी-थोड़ी मात्रा में लगातार आधे घंटे तक करने से भांग के नशे से कुछ हद तक राहत मिलती है।

नवचंडी हवन मुहूर्त कब है ? नवचंडी पूजा महत्व

यदि आपके पास भुने हुए चने उपलब्ध नहीं है तो ऐसी स्थिति में आप नींबू, संतरे तथा अंगूर का इस्तेमाल भांग के नशे को कम करने के लिए कर सकते हैं। और यदि भांग का नशे का स्तर बेहोशी की हालत पहुंच जाता है तो ऐसी स्थिति में बेहोश व्यक्ति के कान में सरसों का तेल गर्म करके उसको ठंडा होने के पश्चात हल्की मात्रा में डालना चाहिए तथा उसके पूरे शरीर पर सरसों के तेल से मालिश करना चाहिए।

तथा नशे का स्तर आपे से बाहर हो तो तुरंत प्रभाव से किसी भी अच्छे चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए।

Disclaimer – Gaanv Khabar टीम द्वारा लिखी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों एवं माध्यमों से प्राप्त की गई है , कृपया उपयोग में लेने से पहले अपने स्तर पर जांच जरूर कर लें, अन्यथा किसी प्रकार के नुकसान के लिए हमारी टीम जिम्मेदार नहीं होगी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles