Buy now

धन की लेनदेन कब करें ?

धन की लेनदेन कब करें ?

धन की लेनदेन कब करें ? तथा किस दिन उधार नहीं देना चाहिए एवं एवं किस दिन उधार नहीं लेना चाहिए तथा धन कब देना और लेना चाहिए ?

धन की लेनदेन कब करें ?
धन की लेनदेन कब करें ?

धन की लेनदेन कब करें ?

धन की लेनदेन करते समय ग्रहों की दशा और दिशा दोनों देखना आवश्यक होता है इसके अलावा शुक्रवार तथा शुभ नक्षत्र और शुभ तिथि का देखना भी आवश्यक होता है क्योंकि धन की लेनदेन से संबंधित कार्य करते समय यह बहुत आवश्यक हो जाता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन की लेनदेन गुरुवार शुक्रवार तथा सोमवार के दिन करनी चाहिए क्योंकि धन की लेनदेन करने के लिए यह तीनों बार ही उत्तम होते हैं इसलिए इन वालों को धन की लेनदेन करनी चाहिए।

यह भी जानें कौन सी राशि के लोग धनवान होते हैं ?

किस दिन उधार नहीं देना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन कभी भी उधार नहीं देना चाहिए। इस दिन उधार देने से बचना चाहिए क्योंकि इस दिन उधार दिया गया पैसा वापस नहीं लौट कर आता है।

किस दिन उधार नहीं लेना चाहिए

मंगलवार के दिन किसी भी व्यक्ति से उधार नहीं लेना चाहिए। क्योंकि इस दिन उधार लेने वाले व्यक्ति का कर्ज कभी नहीं चुकता है और वह व्यक्ति दिनों दिन कर्ज के बोझ चले दबता जाता है इसलिए इस दिन उधार लेने से बचना चाहिए।

यह भी जानें Dhan Prapti ke totke ,धन प्राप्ति के टोटके

धन कब देना और लेना चाहिए

धन की लेनदेन धनिष्ठा तथा रेवती नक्षत्र के दौरान करनी चाहिए क्योंकि यह दोनों नक्षत्र धन की लेनदेन करने की दृष्टि से उत्तम माने जाते हैं। उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के दौरान कभी भी धन नहीं लेना चाहिए क्योंकि यह अशुभ माना जाता है।

पूर्वाषाढ़ा तथा पुष्प नक्षत्र के दौरान कभी भी धन नहीं देना चाहिए क्योंकि इन इस नक्षत्र के दौरान धन देने वाले व्यक्ति को नुकसान होता है इसलिए इस नक्षत्र के दौरान धन देने से बचना चाहिए।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles