Buy now

पंचक में कौन से कार्य नहीं करना चाहिए

पंचक में कौन से कार्य नहीं करना चाहिए

पंचक में कौन से कार्य नहीं करना चाहिए तथा पंचक में क्या नहीं करना चाहिए और पंचक में क्या नहीं खाना चाहिए तथा पंचक में कौन सा कार्य कर सकते हैं ?

पंचक में कौन से कार्य नहीं करना चाहिए
पंचक में कौन से कार्य नहीं करना चाहिए
पंचक में कौन से कार्य नहीं करना चाहिए

पंचक में किसी भी प्रकार का शुभ कार्य नहीं करना चाहिए जैसे कि जलवा पूजन, जडूला, मुंडन संस्कार, शादी विवाह , गृह प्रवेश इत्यादि पंचक के दौरान करना वर्जित होता है।

पंचक के दौरान मकान, दुकान, प्लाट इत्यादि का मुहूर्त नहीं लगना चाहिए तथा इस दौरान मकान, दुकान, प्लाट इत्यादि को खरीदना भी अशुभ माना जाता है इसलिए इस दौरान इनको खरीदने से भी बचना चाहिए।

यह भी जानें सिद्धि योग शुभ मुहूर्त 2023 , siddhi yog Shubh muhurt

पंचक के दौरान किसी भी प्रकार के शादी विवाह के समारोह के अंदर भाग नहीं लेना चाहिए अन्यथा इससे आपको किसी बड़ी अनहोनी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस दौरान किसी भी प्रकार का शुभ कार्य न तो करना चाहिए और ना ही अपनी भागीदारी किसी भी प्रकार की शुभ कार्य के अंदर निभानी चाहिए।

पंचक के दौरान नाखून तथा बाल नहीं कटवाने चाहिए और इस दौरान भूल कर भी अपने दांतों के अंदर अंगुली नहीं क्योंकि जो व्यक्ति ऐसा करता है उसके परिवार में कोई भी आकस्मिक दुर्घटना होने की संभावनाएं बनती है इसलिए पंचक के दौरान इन सब से परहेज करना चाहिए।

यह भी जानें सर्वार्थ सिद्धि योग शुभ मुहूर्त 2023 , Sarvarth Siddhi Yog Shubh Muhurt

पंचक के दौरान साधारण नमक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इस दौरान सेंधा अथवा काले नमक खाना चाहिए।

इसके अतिरिक्त पंचक के दौरान लहसुन खाना भी वर्जित होता है इसलिए पंचक के दौरान लहसुन खाने से भी परहेज रखना चाहिए और साथ में ही पंचक के दौरान किसी भी प्रकार के पदार्थ से बनी हुई चटनी नहीं खाना चाहिए।

Visit Now Twitter

पंचक के दौरान अपने रोजमर्रा के कार्य निरंतर कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त कोई भी शुभ कार्य अथवा यात्रा से संबंधित कार्य करना भी वर्जित होता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles