Buy now

400 करोड़ की लागत से बनेगा वीर तेजाजी मंदिर खरनाल।

कृषि कार्यों के उद्धारक लोक देवता श्री वीर तेजाजी मंदिर खरनाल का निर्माण कितने करोड रुपए की लागत से होगा? तथा श्री वीर तेजाजी मंदिर खरनाल में क्या होगा विशेष? वीर तेजाजी मंदिर खरनाल का शिलान्यास कब होगा? इन सभी सवालों के जवाब हम आपको इस आर्टिकल में देंगे।

ऐसा होगा वीर तेजाजी मंदिर खरनाल
ऐसा होगा वीर तेजाजी मंदिर खरनाल

राजस्थान के सुप्रसिद्ध गौ रक्षक लोक देवता श्री सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज के मंदिर का निर्माण उनके जन्म स्थान खरनाल में शीघ्र ही होना प्रस्तावित है।

वीर तेजाजी मंदिर खरनाल का निर्माण कितने करोड रुपए की लागत से होगा?

गौ रक्षक श्री वीर तेजाजी महाराज की जन्मस्थली खरनाल (नागौर) में उनके भव्य मंदिर का निर्माण होगा जिसमें अनुमानित 400 करोड से अधिक रुपए खर्च होने की संभावना जताई जा रही है।

400 करोड से अधिक रूपए से बनने वाले वीर तेजाजी महाराज के इस मंदिर में भक्तजनों के ठहरने से लेकर संपूर्ण सुख सुविधाओं पर पैसा खर्च किया जाएगा। जिनमें गौशाला निर्माण तथा धर्मशाला का निर्माण कार्य प्रमुख है।

जानिए बिरला मंदिर के बारे में: Birla Temple

खरनाल में बनने वाले वीर तेजाजी मंदिर मैं वीर तेजाजी के संपूर्ण जीवन की दाता को झांकी के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा ताकि गौ रक्षा के लिए लोक देवता तेजाजी द्वारा किए गए बलिदान को आने वाली पीढ़ियां जान सके।

काला और बाला के नाम से सुप्रसिद्ध राजस्थान के लोक देवता श्री सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज का यह अब तक का संपूर्ण विश्व का किसी भी लोक देवता का सबसे भव्य मंदिर बनेगा।

श्री वीर तेजाजी मंदिर खरनाल में क्या होगा विशेष?

खरनाल में बनने वाला वीर तेजाजी का मंदिर बेहद ही आकर्षक होगा इस मंदिर का संपूर्ण आवरण अलग-अलग प्रजाति के पौधों से सुसज्जित होगा।

Visit now: Twitter

मंदिर प्रांगण में भक्त गणो के बैठने के लिए सुसज्जित रूप से व्यवस्थाएं होगी।

वीर तेजाजी मंदिर खरनाल में संपूर्ण राजस्थान तथा भारत के अनेक महत्वपूर्ण स्थानों का पत्थर काम में लिया जाएगा।

इस मंदिर में तेजाजी तथा उनकी धर्मपत्नी पैमल की भी संपूर्ण जीवनी का झांकी के रूप में दर्शन होगा।

नागौर के प्रसिद्ध मंदिर, Temple Of Rajasthan

वीर तेजाजी मंदिर पूर्णतया वातानुकूलित होगा तथा इस मंदिर परिसर के पास ही गौ रक्षक श्री सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज के नाम से एक भव्य गौशाला का निर्माण किया जाएगा।

वीर तेजाजी मंदिर खरनाल का शिलान्यास कब होगा?

खरनाल में बनने वाले श्री वीर तेजाजी मंदिर का शिलान्यास आगामी 10 जून को होगा जिसमें किसान बिरादरी के सभी प्रबुद्ध जन भाग लेंगे।

जिनमें हरियाणा के कद्दावर किसान नेता अभय चौटाला सहित राजस्थान के भी सभी दिग्गज किसान नेता भाग लेंगे जिनमें राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की सुप्रीमो तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल व राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित तमाम किसान नेता भाग लेंगे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles