Buy now

सोते समय सिर किस दिशा में होना चाहिए ?

सोते समय सिर किस दिशा में होना चाहिए ?

सोते समय सिर किस दिशा में होना चाहिए ? , किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए , सोने की सही दिशा , सोते समय पैर किस दिशा में होने चाहिए , सोते समय पैर किस दिशा में नहीं होने चाहिए , सोते समय सिर किस दिशा में नहीं होना चाहिए ? , पति-पत्नी को सोते समय सिर किस दिशा में होना चाहिए , kis Disha mein sir karke sona chahiye , sone ki Sahi Disha, pati patni ko kis Disha mein sir karke sona chahiye ,

सोते समय सिर किस दिशा में होना चाहिए ?
सोते समय सिर किस दिशा में होना चाहिए ?

इस लेख में हम आपको सोने से संबंधित विस्तृत जानकारी बताएंगे तथा विपरीत दिशा में सिर करके सोने के नुकसान तथा सही दिशा में सिर करके सोने के फायदे आदि से संबंधित विस्तृत जानकारी जानिए इस लेख में।

सोते समय सिर किस दिशा में होना चाहिए ?

पूर्व- इस दिशा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सिर करके सोना चाहिए क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार इस दिशा में सिर करके सोने वाले लोगों में विद्या की वृद्धि होती है।

दक्षिण- वास्तु शास्त्र के अनुरूप इस दिशा में सिर करके सोने वाले लोगों को धन तथा आयु की वृद्धि होती है जिन लोगों को ऐसा लगता है कि हमारी आयु कम है उनको इस दिशा में सिर करके सोना चाहिए क्योंकि इस दिशा में सिर करके सोने से आयु की वृद्धि होती है।

 

सोते समय पैर किस दिशा में होने चाहिए ?

पश्चिम- वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते समय पैर पश्चिम दिशा में करना शुभ तथा श्रेष्ठ होता है।

उत्तर- वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा में पैर करके सोना भी सभी जातकों के लिए शुभ माना जाता है।

ये भी पढ़ें शौचालय करते समय किस दिशा में मुंह करके बैठे

सोते समय पैर किस दिशा में नहीं होने चाहिए ?

दक्षिण- इस दिशा में कभी भी सोते समय पैर नहीं होने चाहिए इस दिशा में पैर करना वास्तु शास्त्र के अनुसार विनाशकारी माना गया है। किस दिशा में पैर करके सोने वाले लोगों के जल्दी ही बुरे दिन आते हैं तथा आर्थिक तंगी से जूझते हैं।

सोते समय सिर किस दिशा में नहीं होना चाहिए ?

पश्चिम- इस दिशा में कभी भी सिर करके नहीं सोना चाहिए इस दिशा में सिर करके सोने वाले जातकों को मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है तथा इस दिशा में सिर करके सोने से तनाव में वृद्धि होती है।

उत्तर- इस दिशा में भूल कर भी सिर करके नहीं सोना चाहिए क्योंकि इस दिशा में सिर करने वाले जातकों को धन हानि तो होती ही है साथ में ही उनकी उम्र भी घटती है। इसलिए इस दिशा में कभी भी सिर करके नहीं सोना चाहिए।

ये भी पढ़ें यात्रा करने का शुभ मुहूर्त 2023, यात्रा किस दिशा में करें

पति-पत्नी को सोते समय सिर किस दिशा में होना चाहिए

पति-पत्नी को सोते समय सिर उत्तर तथा दक्षिण में होना चाहिए लेकिन ध्यान रहे सदैव सोते समय पत्नी पति की बाई भुजा की तरफ सोये तथा पति पत्नी की दाई भुजा की ओर सोये।

Disclaimer: सोने संबंधित यह जानकारी हमारे द्वारा विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके आपके साथ साझा की गई है यदि इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar किसी भी प्रकार से जिम्मेदार या जवाबदेह नहीं होगा। अतः: इस लेख का इस्तेमाल करने से पूर्व एक बार अपने स्तर पर जांच अवश्य कर ले।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles