Buy now

सोमवार का व्रत , सोमवार का व्रत कैसे करें

सोमवार का व्रत , सोमवार का व्रत कैसे करें

सोमवार का व्रत , सोमवार का व्रत कैसे करें , सोमवार का व्रत करने से क्या होता है , सोमवार का व्रत करने की विधि , सोमवार का व्रत कब से चालू करना चाहिए , सोमवार का व्रत पशुपतिनाथ , somwar ka vrat , somwar ka vrat kaise karen , somwar ka vrat karne se kya hota hai , somwar ka vrat karne ki vidhi

सोमवार का व्रत , सोमवार का व्रत कैसे करें
सोमवार का व्रत , सोमवार का व्रत कैसे करें

सोमवार का व्रत

सोमवार का स्वामी भगवान पशुपतिनाथ यानी कि शिव को माना गया है इसलिए यह व्रत भगवान शिव की आराधना में किया जाता है।

सोमवार का व्रत कैसे करें

सोमवार का व्रत करने के लिए सर्वप्रथम ब्रह्म मुहूर्त के दौरान स्नान करना चाहिए तथा तत्पश्चात भगवान शिव के समक्ष जल तथा केवड़े के पुष्प अर्पित करने चाहिए।

सोमवार का व्रत करने से क्या होता है

सोमवार का व्रत करने से इच्छा अनुसार फल की प्राप्ति होती है तथा भगवान शिव इस दिन का व्रत करने वाले अपने भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

बृहस्पतिवार के दिन व्रत क्यों किया जाता है , व्रत की विधि तथा महत्व

सोमवार का व्रत करने की विधि

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोमवार के व्रत करने की विधि अत्यंत ही सरल व सहज है आप जब सोमवार का व्रत करते हैं तो व्रत के दौरान अन्य ग्रहण केवल दिन में एक बार करना चाहिए तथा भगवान शिव के समक्ष पत्ते, फूल, फल तथा माला अर्पित करनी चाहिए।

सोमवार का व्रत कब से चालू करना चाहिए

सोमवार के व्रत करने का आरंभ हिंदू माह के श्रावण के प्रथम सोमवार से इस व्रत को आरंभ करना अति उत्तम माना गया है।

सोमवार का व्रत पशुपतिनाथ

सोमवार के व्रत का संबंध पशुपतिनाथ से हैं यानी कि भगवान शिव से भगवान शिव सभी देवी देवता: ओं में शीघ्र प्रसन्न होते हैं इसलिए इन्हें आशुतोष के नाम से भी जाना जाता है तथा पशु पक्षियों के संरक्षक होने के कारण इन्हें पशुपतिनाथ भी कहा जाता है।

मार्च महीने के व्रत त्योहार 2023

सोमवार का व्रत करने से क्या फायदा होता है

सोमवार का व्रत करने से व्रत करने वाले जातक की सभी इच्छाएं पूर्ण होती है तथा उसकी मानसिक तथा शारीरिक समस्याओं का समाधान होता है।

Disclaimer: वृत्त से संबंधित उपयुक्त जानकारी हमारे द्वारा विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके आपके साथ साझा की गई है यदि इसमें किसी प्रकार की कोई त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar जवाबदेह नहीं होगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles