Buy now

सपने में शेर देखने का मतलब , अर्थ , मायने

सपने में शेर देखने का मतलब

सपने में शेर देखने का मतलब , सपने में सोता हुआ शेर देखना , सपने में शेर-शेरनी का जोड़ा देखना , सपने में शेर देखने के मायने , सपने में शेर दिखाई देने का अर्थ, Sapne mein Sher dekhna ,Sapne mein Sher dekhne ka matlab , sapne mein sota hua Sher dekhna , sapne mein sher sherni ka joda dekhna , sapne mein Sher dekhne ka arth , sapne mein Sher dekhne ke mayne

सपने में शेर देखने का मतलब , अर्थ , मायने
सपने में शेर देखने का मतलब , अर्थ , मायने

जैसा कि हम जानते हैं कि हर व्यक्ति प्रतिदिन किसी ना किसी प्रकार का सपना अवश्य देखता है। और आपने यह तो सुना ही होगा कि सपने हमारे से किसी ना किसी तरह से जुड़े हुए होते हैं।

सपने में शेर देखने का मतलब/सपने में शेर दिखाई देने का अर्थ

सपने में शेर देखने को शारीरिक बल का प्रतीक माना जाता है । तथा जब भी किसी व्यक्ति को सपने के अंदर शेर दिखाई देता है तो ऐसा माना जाता है कि उस व्यक्ति के सारे शत्रु अब प्राप होंगे और उसके शत्रु में भय प्रकट होगा।

सपने में सोता हुआ शेर देखना

वास्तु शास्त्र में विश्वास रखने वाले किसी भी व्यक्ति यानि की जातक को सपने में सोता हुआ शेर दिखाई देता है तो ऐसा माना जाता है कि उस व्यक्ति को हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है तथा उसके जीवन में उन्नति के अवसर बढ़ते हैं।

सपने में बंदर देखना , सपने में बंदर देखने का मतलब

जब आप अपने सपने में गहरी नींद में सोते हैं और आपको सोता हुआ शेर दिखाई देता है तो इसका अर्थ यह होता है कि आप अब अपने जीवन में होने वाले सभी कार्य निडरता के साथ करेंगे तथा उनमें आपको सफलता प्राप्त होगी।

सपने में शेर-शेरनी का जोड़ा देखना

यदि कोई भी व्यक्ति सपने में शेर तथा शेरनी का जोड़ा एक साथ देखता है तो इसका मतलब यह है कि अब उसको शीघ्र ही संतान प्राप्ति होने वाली है तथा उसके सभी दांपत्य जीवन में आने वाले कष्ट भी समाप्त होने वाले हैं।

पुरुष अपने सपने में जब शेर तथा शेरनी का जोड़ा देखता है तो उसको सुंदर तथा सुशील स्त्री विवाह के रूप में मिलने की संभावनाओं में बढ़ोतरी होती है।

 सपने में शेर से डरना

सपने में शेर से डरना वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ माना गया है यदि आप सपने में शेर से डरते हैं तो ऐसी मान्यता है कि अब आपको छोटे-मोटे शारीरिक कष्ट उत्पन्न हो सकते है। इसलिए इसके निवारण के लिए मां दुर्गा की पूजा करें।

Disclaimer: सपने से संबंधित उपरोक्त जानकारी हमारे द्वारा विभिन्न स्त्रोतों से प्राप्त करके लिखी गई है यदि इसमें किसी प्रकार की त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar जिम्मेदार नहीं हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles