Buy now

सपने में खुद को देखने का मतलब | Sapne mein khud ko dekhna

सपने में खुद को देखने का मतलब | Sapne mein khud ko dekhna

सपने में खुद को देखने का मतलब क्या होता है तथा सपने में खुद को देखना शुभ होता है या अशुभ इससे संबंधित संपूर्ण जानकारी जानिए इस लेख में। Sapne mein khud ko dekhna

सपने में खुद को देखने का मतलब | Sapne mein khud ko dekhna
सपने में खुद को देखने का मतलब | Sapne mein khud ko dekhna

सपने में खुद को देखने का मतलब

सपने में खुद को देखने के अनेक मतलब होते हैं, जिनका वास्तु शास्त्र के अनुसार अलग-अलग अर्थ तथा अलग-अलग संबंध होता है।

सपने में खुद को रोते हुए देखना

वास्तु शास्त्र में विश्वास रखने वाला कोई भी जातक यदि सपने में अपने आप को जोर-जोर से रोता हुआ देखता है तो इसका मतलब होता है कि अब आपके जीवन में खुशियां आने वाली है क्योंकि सपने में खुद को रोता हुआ देखना वास्तु शास्त्र के अनुसार अति उत्तम माना गया है।

सपने में खुद को हंसते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में जब कोई व्यक्ति अपने आपको हंसते हुए देखता है तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में अब शीघ्र ही कोई खुशखबरी मिलने वाली है जिसका संकेत आपको अपने सपने के रूप में प्राप्त हुआ है।

सपने में आम देखने का मतलब | sapne mein aam dekhna

सपने में खुद को मरे हुए देखना

स्वपन शास्त्र के अनुसार सपने में जब भी कोई व्यक्ति अपने आप को मरा हुआ देखता है तो इसका मतलब होता है कि अब उस व्यक्ति की आयु में वृद्धि होने वाली है।

सपने में खुद को श्मशान में देखना

वास्तु शास्त्र में विश्वास रखने वाला कोई भी जातक जब स्वयं को श्मशान में देखता है तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि अब आपको अपने जीवन में कोई बड़ी सफलता प्राप्त होने वाली है।

सपने में खुद के साथ ढेर सारा पैसा देखना

सपने में खुद के साथ जब कोई जातक ढेर सारा पैसा देखता है या पैसा हाथ में लिए हुए देखता है तो स्वपन शास्त्र के अनुसार उस व्यक्ति को शीघ्र ही अत्यधिक मात्रा में पैसा मिलने के योग बनते हैं तथा यह उस व्यक्ति के धनवान होने की ओर संकेत करता है।

सपने में सांप देखना | Sapne mein saamp dekhna

सपने में खुद को गरीब होते हुए देखना

जब कोई भी स्त्री या पुरुष सपने में खुद को गरीब होते हुए देखते हैं या भिखारी की अवस्था में देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में धन वृद्धि के योग भविष्य में बनने वाले हैं।

सपने में खुद को शत्रुओं से घिरे हुए देखना

सपने में खुद को शत्रुओं से घिरे हुए देखने का मतलब होता है कि अब आपके जीवन में कोई झगड़ा होने वाला है इसलिए आपको किसी भी व्यक्ति से झगड़ा करने से बचना चाहिए।

सपने में खुद को नहाते हुए देखना

स्वपन शास्त्र के अनुसार जब कोई भी व्यक्ति खुद को नाचते हुए देता है तो इसका मतलब होता है क्यों अब आप के जितने भी शारीरिक कष्ट हैं उनसे आपको मुक्ति मिलने वाली है तथा आपके जीवन में नए सफलता के योग बनने वाले हैं।

खुद के सपने में कमल का फूल देखना

जब कोई भी जातक अपने सपने में कमल का फूल देखता है तो इसका सामान्य सा अर्थ होता है कि अब आपके पास लक्ष्मी का आगमन शीघ्र ही होगा।

सपने में खुद का विवाह/ सगाई होते हुए देखना

स्वपन शास्त्र के अनुसार जब कोई भी व्यक्ति अपने सपने में खुद की सगाई या विवाह हुआ तो हुए देखता है तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि अब आपको प्रेम प्रसंग से जुड़े मामलों में सफलता प्राप्त होगी तथा जिन जातकों के विवाह है नहीं हो रहे हैं उनके भी शीघ्र ही होगे।

सपने में शेर देखने का मतलब , अर्थ , मायने

सपने में खुद को नग्न अवस्था में देखना

स्वपन शास्त्र के अनुसार जब कोई भी जातक अपने आपको सपने के अंदर नग्न अवस्था में देखता है तो यह इस ओर संकेत करता है कि अब आपके जीवन में शारीरिक कष्ट बढ़ेंगे तथा मानसिक तनाव भी बढ़ेगा। इसलिए इसका निवारण करने के लिए अपने इष्ट देव के समक्ष नमन करें।

डिस्क्लेमर: उपरोक्त जानकारी हमारे द्वारा पूर्ण सावधानी के साथ साझा की गई है यदि इसमें कोई त्रुटि हो तो इसके लिए Gaanvkhabar जवाबदेह नहीं होगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles