Buy now

सपने में विभिन्न फलों को देखने का मतलब

सपने में विभिन्न फलों को देखने का मतलब

सपनों की दुनिया बहुत ही अजब-गजब और निराली होती है इसके साथ ही डरावनी भी जानिए सपने में विभिन्न फलों को देखने का मतलब क्या होता है और सपने में फलों को देखना शुभ होता है या अशुभ ?

सपने में विभिन्न फलों को देखने का मतलब
सपने में विभिन्न फलों को देखने का मतलब

सपने में विभिन्न फलों को देखने का मतलब

सपने में व्यक्ति अनेक बार फल देखता है कभी केले का फल देता है तो कभी सेव का फल देखता है और कभी आम का फल देखता है ऐसे ही अनेक प्रकार के फलों को व्यक्ति अपने सपनों में देखता है।

सपने में विभिन्न फलों को देखने का मतलब बहुत ही शुभ और अच्छा माना जाता है यदि कोई व्यक्ति अपने सपने के अंदर आम का फल देखता है तो ऐसे व्यक्ति को आने वाले भविष्य में धन की प्राप्ति होती।

सपने में विभिन्न फलों को देखने का मतलब

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने के अंदर अनार और केले का फल देखता है तो यह देखना व्यक्ति के उज्जवल भविष्य की ओर संकेत करता है तथा आने वाले समय में उस व्यक्ति को सफलता मिलने की ओर इशारा करता है।

यह भी जानें सपने में पुरुष का लिंग दिखाई देना कैसा होता है

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने के अंदर सेव तथा चीकू को देखता है तो इसका मतलब व्यक्ति की आय और धन संपदा में वृद्धि तथा परिवार में सुख शांति से लगाया जाता।

चुकंदर, अमरूद, संतरा, कीवी फल, अंगूर इत्यादि फलों को व्यक्ति यदि अपने सपने के अंदर देता है तो इसका मतलब उस व्यक्ति के आने वाले भविष्य में कठिनाइयों को दूर होने से लगाया जाता है तथा इन फलों को सपने में देखने वाले व्यक्ति के कष्ट तो दूर होते ही है लेकिन उसको परेशानियों से भी छुटकारा प्राप्त होता।

सपने में विभिन्न फलों को देखने का मतलब

सपने में जब कोई व्यक्ति पपीता तथा जामुन को देखता है तो इसका मतलब होता है कि उस व्यक्ति को आने वाले भविष्य में किसी अच्छी स्त्री के साथ संबंध बनाने का अवसर प्राप्त होता है और अविवाहित लोग यदि पपीता और जामुन सपने में देखते हैं तो उनके विवाह के योग बनते हैं।

यह भी जानें सपने में योनि देखने का मतलब | Sapne mein yoni dekhne ka matlab

काले अंगूर यदि कोई जातक अपने सपने में देखता है तो इसे सबसे अच्छा सपना माना जाता है क्योंकि काले अंगूर देखने वाले व्यक्ति के सभी सपने पूरे होते हैं और उस व्यक्ति की किस्मत के दरवाजे खुल जाते हैं जो सपने में काले अंगूर देखता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने के अंदर बील के फल को देखता है तो ऐसा माना जाता है कि वह व्यक्ति अपने सपने में साक्षात भगवान शिव और माता पार्वती को देता है।

पाइनएप्पल के फल को व्यक्ति जब अपने सपने में देखता है तो इसे भी एक शुभ सपना माना जाता है यह सपना व्यक्ति के व्यवसाय में वृद्धि की ओर संकेत करता है तथा नए व्यवसाय की शुरुआत करने के लिए भी ऐसा सपना देखना अच्छा माना जाता है।

सपने में विभिन्न फलों को देखने का मतलब

यह भी जानें सपने में बारिश में भीगना , सपने में बारिश में भीगने का मतलब

यदि कोई व्यक्ति पूर्ण रूप से पीला आम अपने सपने में देखता है तो ऐसे सपने को बेहद ही अच्छा माना जाता है क्योंकि ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति के जीवन से असफलताएं दूर होती है और उस व्यक्ति के जीवन में सफलताओं का आगमन होता है जो निरंतर कई वर्षों तक चलता रहता है।

विभिन्न प्रकार के फूलों को सपने में देखना हमेशा शुभ तथा श्रेष्ठ होता है सपने में किसी भी प्रकार का फल देखना शुभ संकेत ही देता है कभी भी सपने में फल देखना अशुभ संकेत नहीं देता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने के अंदर अमरूद के फल के पत्ते देखता है तो इसे अति उत्तम माना जाता है अमरूद के फल के पत्ते देखने वाले व्यक्ति के जीवन में किस्मत के पत्ते खुल जाते हैं और सभी प्रकार के रुके हुए कार्य शुरू होते हैं।

यह भी जानें सपने में मां को देखना तथा सपने में मां को देखने का मतलब

जब कोई व्यक्ति किसी गलत रास्ते पर चलकर पूर्ण रूप से बर्बाद हो जाता है तो ऐसी अवस्था में यदि उस व्यक्ति को आम और केले का फल सपने में एक साथ दिखाई देता है तो उस व्यक्ति का शीघ्र ही अच्छा समय वापस आना शुरू हो जाता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles