Buy now

राशि अनुसार करवा चौथ के उपाय

राशि अनुसार करवा चौथ के उपाय

करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की दीर्घायु हेतु व्रत करती है इसलिए जानिए राशि अनुसार करवा चौथ के उपाय

राशि अनुसार करवा चौथ के उपाय
राशि अनुसार करवा चौथ के उपाय

राशि अनुसार करवा चौथ के उपाय

कुंभ राशि की महिलाओं को करवा चौथ के दिन अपने पति की दीर्घायु के लिए वटवृक्ष को मौली का धागा सात बार लपेटना चाहिए तथा वट वृक्ष के नीचे उषाकाल के दौरान घी का दीपक प्रज्वलित करना चाहिए।

मीन राशि की स्त्रियों को अपने पति की दीर्घायु के लिए करवा चौथ के दिन दक्षिण मुखी हनुमान जी के नागर बेल का पत्ता तथा उसके ऊपर एक लोंग का जोड़ा और सुपारी रखकर भगवान हनुमान के चरणों में अर्पित करना चाहिए।

कन्या राशि की विवाहित महिलाओं को करवा चौथ के दिन अपने पति की दीर्घायु और ठीक स्वास्थ्य के लिए भगवान शिव की पूजा आराधना करनी चाहिए।

यह भी जानें Sarkari Naukri Prapti Ke Upay , सरकारी नौकरी प्राप्ति के उपाय

मिथुन इस राशि के महिलाओं को अपने पति के शारीरिक स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए तथा लंबी उम्र के लिए माता दुर्गा की पूजा आराधना करवा चौथ के दिन करनी चाहिए।

मेष राशि की महिलाओं को अपने पति के व्यवसाय में प्रगति के लिए पूर्व मुखी शिव की पूजा करनी चाहिए ऐसा करने से शीघ्र ही इन महिलाओं के प्रति के पास अपार धन-संपत्ति होगी और पति का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

कर्क राशि की महिलाओं को करवा चौथ के दिन अपने पति का मुंह उत्तर दिशा की ओर करवा कर देखना चाहिए इससे शारीरिक कष्ट दूर होते हैं और पति तथा पत्नी के संबंध भी मजबूत होते हैं।

यह भी जानें Manchahi Naukri Pane Ke Upay | मनचाही नौकरी पाने के उपाय

वृश्चिक राशि की महिलाओं को अपने पति को खुद की ओर आकर्षित करने के लिए करवा चौथ के दिन पति को दूध में थोड़ा गुड़ मिलाकर पिला देना चाहिए ऐसा करने से पति आकर्षित होगा।

तुला राशि की अविवाहित महिलाओं को अच्छे वर की प्राप्ति के लिए भगवान हनुमान और शिव की आराधना करनी चाहिए तथा विवाहित महिलाओं को पति की दीर्घायु के लिए भगवान शनि देव की आराधना करनी चाहिए।

यह भी जानें करवा चौथ के उपाय | Karwa Chauth Ke Upay

सिंह राशि की महिलाओं को अपने पति का गुस्सा कम करने के लिए भगवान हनुमान की आराधना करनी चाहिए और करवा चौथ के दिन दक्षिण मुखी हनुमान के लड्डू पान चढ़ाने चाहिए।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles