Buy now

राकेश नाम का मतलब , अर्थ , राशि , भविष्य 2023

राकेश नाम का मतलब , अर्थ , राशि , भविष्य 2023

आज के लेख में हम आपको राकेश नाम का मतलब , राकेश नाम का अर्थ , राकेश नाम का भविष्य , राकेश नाम की राशि के बारे में विस्तृत चर्चा करेंगें।

राकेश नाम का मतलब , अर्थ , राशि , भविष्य 2023
राकेश नाम का मतलब , अर्थ , राशि , भविष्य 2023
राकेश नाम का मतलब- Rakesh Naam Ka arth

राकेश हिंदू धर्म के लड़कों का नाम होता है जिसका शाब्दिक अर्थ/मतलब होता है चंद्रमा। यानी कि जो रात्रि का स्वामी है। इसके अतिरिक्त इस नाम का अर्थ कलाएं बिखेरने से भी लगाया जाता है।

इस नाम के लड़के नाम के अनुसार की कार्य करते हैं तथा चंद्रमा की भांति अपनी छटाएं बिखेर कर समाज को गौरवान्वित करते हैं।

राकेश नाम की राशि- Rakesh Naam ki Rashi

राकेश नाम की राशि तुला होती है। इस राशि वाले व्यक्ति कठोर परिश्रम करते हैं और उसका फल इनको मिलता तो है लेकिन उसमें थोड़ा समय लगता है।

यह भी पढ़ें मंगल नाम का मतलब , अर्थ , राशि , भविष्य 2023

किसी की भी आलोचना करने से इस राशि वाले लोग बचते हैं तथा सबसे मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करते हैं।

राकेश नाम का भविष्य- Rakesh naam ka bhavishya

राकेश नाम वाले लड़कों का भविष्य तकनीकी तथा खेल के क्षेत्र में उज्जवल होता है इसलिए इनको इस क्षेत्र में अपना भाग्य आजमाना चाहिए।

इस नाम के लड़कों को आगामी दिनों में बाहरी दबाव के चलते मजबूरीवश कोई भी समझौता करना पड़ सकता है। किंतु भविष्य में इनको इनके कार्य क्षेत्र में मान सम्मान मिलेगा तथा इनके कार्य क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी।

यह भी पढ़ें राजेश नाम का मतलब , अर्थ , राशि , भविष्य 2023

राकेश नाम का शुभ अंक- Rakesh name lucky number

इस नाम का शुभ अंक 9 होता है इसलिए कोई भी शुभ कार्य इस नाम वालों को अपने शुभ अंक के अनुसार आरंभ करना चाहिए ऐसा करने से इनको जिस क्षेत्र में यह कार्य कर रहे हैं उसमें शीघ्र सफलता मिल सकती है।

राकेश नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व- Rakesh Naam ke vyakti ka vyaktitva

इस नाम के लड़के उत्तम व्यक्तित्व के धनी होते हैं तथा इनकी रग रग में विश्वास बड़ा होता है। अक्सर इस नाम के लोग ना ही तो किसी को धोखा देते हैं और ना ही धोखा सहन करते हैं।

राकेश नाम की लड़के अपने परिवार को लेकर चिंतित रहते हैं तथा इस नाम के लड़के जिस स्त्री से प्रेम करते हैं उस स्त्री को कभी भी निराश नहीं करते हैं और उसके प्रति आदर सम्मान व्यक्त करते हैं।

यह भी पढ़ें दिव्यांशु नाम का भविष्य , अर्थ , राशि , मतलब 2023

राकेश नाम के लिए शुभ दिन-

मंगलवार तथा रविवार का दिन इस नाम के लड़कों के लिए वास्तु शास्त्र की दृष्टि से शुभ होता है इसलिए इनको इस दिन ही कार्य प्रारंभ करना चाहिए। साथ ही इस नाम वाले लोगों को शारीरिक समस्याएं दूर करने के लिए भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए।

राकेश नाम के लिए शुभ रंग

पीला तथा नीला रंग इस नाम के लड़कों के लिए शुभ माना गया है यदि कोई भी इस नाम का जातक वास्तु शास्त्र की दृष्टि से किस रंग के कपड़े धारण करता है तो उसको कार्य क्षेत्र में शीघ्र लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं बनती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles