Buy now

किस दिशा में मुंह करके नहाना चाहिए , nahane ki shubh Disha

किस दिशा में मुंह करके नहाना चाहिए , nahane ki shubh Disha

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे किस दिशा में मुंह करके नहाना चाहिए , nahane ki shubh Disha , किस दिशा में मुंह करके नहीं नहाना चाहिए , नहाने का सही समय से संबंधित विस्तृत जानकारी।

किस दिशा में मुंह करके नहाना चाहिए , nahane ki shubh Disha
किस दिशा में मुंह करके नहाना चाहिए , nahane ki shubh Disha
किस दिशा में मुंह करके नहाना चाहिए

पूर्व दिशा की ओर मुंह करके नहाना वास्तुशास्त्र की दृष्टि से उत्तम माना जाता है इस दिशा की ओर मुंह करके नहाने वाले जातकों के घर में धन तथा समृद्धि की वृद्धि होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा की ओर मुंह करके नहाने से व्यक्ति के मन को शांति मिलती है तथा कार्य क्षेत्र में उनकी भागीदारी बढ़ती है और समाज में मान सम्मान भी मिलता है।

पूर्व दिशा की ओर मुंह करके नहाना तथा मंजन करना दोनों ही वास्तुशास्त्र की दृष्टि से अनुकूल होते हैं यदि किसी कारणवश कोई जातक पूर्व दिशा की ओर मुंह करके नहीं नहा पाता है तो उसको दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके नहाना चाहिए।

यह भी पढ़ें किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए , kis Disha mein sir karke sona chahiye

किस दिशा में मुंह करके नहीं नहाना चाहिए

उत्तर दिशा की ओर नहाने से व्यक्ति की मानसिक चिंताएं बढ़ती है तथा आर्थिक स्थिति खराब होती है इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी इस दिशा में मुंह करके नहीं नहाना चाहिए।

पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके नहाने वाले रात को को व्यापार में हानि होती है तथा यात्रा में संकट के योग बनते हैं इसलिए भूलवश भी इस दिशा की ओर मुंह करके नहीं नहाना चाहिए क्योंकि इस दिशा को नहाने की दृष्टि से वास्तु शास्त्र के अनुसार अनुकूल नहीं माना गया है।

यह भी पढ़ें सर्वार्थ सिद्धि योग शुभ मुहूर्त 2023 , Sarvarth Siddhi Yog Shubh Muhurt

नहाने का सही समय

सूर्योदय से पूर्व दो घड़ी का समय यानी कि सुबह 6:00 बजे से पहले नहाना वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ होता है। ऐसी मान्यता है कि प्रातः काल में नहाने वाले जातकों को लक्ष्य प्राप्ति तथा लाभ आसानी से मिलता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles