HomeALLकिस दिशा में सिर करके सोना चाहिए , kis Disha mein sir...

किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए , kis Disha mein sir karke sona chahiye

Date:

किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए , kis Disha mein sir karke sona chahiye

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए , kis Disha mein sir karke sona chahiye , किस दिशा में सिर करके नहीं सोना चाहिए , पति-पत्नी को किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए से संबंधित विस्तृत जानकारी।

किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए , kis Disha mein sir karke sona chahiye
किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए , kis Disha mein sir karke sona chahiye
किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए 
  • पूर्व दिशा में सिर करके सोना चाहिए क्योंकि इस दिशा में सिर करके सोने वाला व्यक्ति सदैव बुद्धिमान प्रवृत्ति का होता है। इस दिशा में सिर करके सोने वाले जातकों में ज्ञान की वृद्धि होती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशा की तरफ सिर करके सोना भी शुभ होता है इस दिशा में सिर करके सोने वाले जातकों की आयु में वृद्धि होती है तथा उनका जीवन निरोगी रहता है।
  • यह भी पढ़ें आंवले का पेड़ लगाना शुभ होता है या अशुभ , Amla ka ped kis din lagana chahiye
किस दिशा में सिर करके नहीं सोना चाहिए
  • पश्चिम दिशा में कभी भी सिर करके नहीं सोना चाहिए वास्तु शास्त्र के अनुसार इस दिशा में सिर करके सोने वाले जातकों की मानसिक चिंताएं बढ़ती है तथा आर्थिक स्थिति खराब होती है।
  • उत्तर दिशा में सिर करके सोना वास्तुशास्त्र की दृष्टि से शुभ होता है क्योंकि इस दिशा में सिर करके सोने वाले जातकों की उम्र कम होती है तथा उनके जीवन में अनेक ऐसे कष्ट आते हैं जिनके सामने वे पूरी तरह से टूट जाते हैं।
  • यह भी पढ़ें Sapne me mor dekhna , सपने में मोर देखना शुभ या अशुभ
पति-पत्नी को किस दिशा में सिर करके सोना चाहिए
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार पति तथा पत्नी यानी कि दंपति को सदेव पूर्व तथा दक्षिण दिशा की ओर सिर करके सोना चाहिए। ऐसा करने से दांपत्य जीवन में झगड़े कम होते हैं तथा घर में सुख समृद्धि का आगमन होता है।
  • पति-पत्नी पूर्व तथा दक्षिण दिशा की ओर सिर करके तो सोते हैं लेकिन इस दौरान उनको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि हमेशा पत्नी को पति के बाएं तरफ सोना वास्तु शास्त्र की दृष्टि से शुभ होता है इसलिए कभी भी पति के दाएं ओर पत्नी को नहीं सोना चाहिए।

Related stories

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories