Buy now

पुरुषों को किस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए

पुरुषों को किस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए

पुरुषों को किस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए , पुरुषों को बाल किस दिन कटवाने चाहिए , purushon ko kis din Bal Nahin katwane chahiye , purushon ko kis din Bal katwane chahiye

पुरुषों को किस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए
पुरुषों को किस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए

पुरुषों को किस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए

मंगलवार- मंगलवार को बाल नहीं कटवाने चाहिए इस दिन में बाल कटवाने से कोई भी बुरी खबर मिलने का भय बना रहता है। इसलिए इस दिन बाल कटवाने से दूरी रखनी चाहिए। यदि किसी कारणवश आप इस दिन बाल कटवा भी लेते हैं तो इसका पश्चाताप करने के लिए अपने आराध्य की प्रार्थना करें।

शनिवार- शनिवार के दिन को भी बाल कटवाने की दृष्टि से अशुभ माना गया है इस दिन बाल कटवाने वाले जातकों को गुप्तांगों से जुड़ी हुई समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। और यदि भूलवश आप इस दिन अपने बाल कटवा लेते हैं तो आपको शनिदेव की आराधना करनी चाहिए।

अमावस्या- हिंदू माह की अमावस्या तिथि को भी वास्तु शास्त्र के अनुसार बाल कटवाना शुभ नहीं होता है इसलिए इस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए। किंतु किसी कारणवश आप इस दिन बाल कटवाते हैं तो आपको मां दुर्गा की आराधना करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें मई 2023 विवाह शुभ मुहूर्त , शुभ तिथि , शुभ दिन , शुभ नक्षत्र

पूर्णिमा- पूर्णिमा के दिन यानी कि जिस दिन चंद्रमा अपने पूर्ण आकार में होता है इस दिन बाल कटवाना अशुभ माना जाता है। यदि मजबूरी बस आपको इस दिन बाल कटवाना पड़ता है तो आपको भगवान महादेव की प्रार्थना करनी चाहिए।

पुरुषों को बाल किस दिन कटवाने चाहिए

बुधवार- इस दिन कोई भी जातक अपने बाल कटवा सकता है क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार बाल कटवाने के लिए इस दिन को सर्वोत्तम दिन माना जाता है।

गुरुवार- गुरुवार को बाल कटवाना बेहद ही शुभ तथा श्रेष्ठ होता है किस दन बाल कटवाने से मानसिक विकारों से मुक्ति मिलती है।

यह भी पढ़ें सोमवार को कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए ?

शुक्रवार- शुक्रवार को बाल कटवाने का विशेष महत्व होता है इस दिन बाल कटवाने वाले जातकों को हदय से संबंधित समस्याएं उत्पन्न नहीं होती है।

Disclaimer – Gaanv Khabar टीम द्वारा लिखी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों एवं माध्यमों से प्राप्त की गई है , कृपया उपयोग में लेने से पहले अपने स्तर पर जांच जरूर कर लें, अन्यथा किसी प्रकार के नुकसान के लिए हमारी टीम जिम्मेदार नहीं होगी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles