Buy now

घर में कबुतर बैठना शुभ होता है या अशुभ

घर में कबुतर बैठना शुभ होता है या अशुभ

घर में कबुतर बैठना शुभ होता है या अशुभ , घर में कबुतर बैठने का मतलब , घर में कबुतर बैठने का मतलब क्या होता है। , Ghar mein kabutar baithana Shubh hota hai ya ashub , ghar mein kabutar baithane ka matlab

घर में कबुतर बैठना शुभ होता है या अशुभ
घर में कबुतर बैठना शुभ होता है या अशुभ

घर में कबुतर बैठना शुभ होता है या अशुभ

वास्तु शास्त्र तथा प्राचीन मान्यताओं के आधार पर घर के अंदर कबूतर का आना जाना तथा बैठना किसी भी दृष्टि से शुभ नहीं होता है। घर में कबूतर बैठना एक अशुभ संकेत होता है।

घर में कबूतर बैठने का मतलब होता है कि अब आपके जीवन में अनेक कष्ट उत्पन्न होने वाले हैं इसलिए कभी भी कबूतरों को बैठने के लिए अपने घर में स्थान नहीं दे। और यदि कोई भी कबूतर का जोड़ा आपके घर में अपना घोंसला बना लेता है तो उसे किसी दूसरी जगह पर स्थानांतरित कर दे।

वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर में कबूतर को बैठने के लिए स्थान नहीं देना चाहिए क्योंकी कबूतर जिस घर में बैठता है उस घर में आर्थिक तंगी तथा गृह कलेश होना प्रारंभ हो जाते हैं। इसलिए कबूतर को बैठने के लिए घर में जगह नहीं देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें तारा टुटना शुभ होता है या अशुभ

यदि कोई कबूतर आपके घर में बैठकर आवाज करता है तो यह इस बात का घोतक है कि अब आपके परिवार में जल्द ही झगड़े शुरू होंगे। इसलिए इस समस्या का एकमात्र समाधान है कि आप अपने घर में कबूतर को घोंसला नहीं बनाने दे।

यदि आप कबूतरों को दाना पानी डालते हैं तो ऐसी स्थिति में वे दाना पानी खाने वाले नजदीकी स्थान पर अपना घोंसला डालते हैं इसलिए कभी भी कबूतरों को दाना पानी डाले तो अपने घर से किसी दूर स्थान पर डालें।

यह भी पढ़ें बिल्ली का रास्ता काटना शुभ होता है या अशुभ ? Billee ka rasta kaatna Shubh hota hai ya ashubh

Disclaimer – Gaanv Khabar टीम द्वारा लिखी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों एवं माध्यमों से प्राप्त की गई है , कृपया उपयोग में लेने से पहले अपने स्तर पर जांच जरूर कर लें, अन्यथा किसी प्रकार के नुकसान के लिए हमारी टीम जिम्मेदार नहीं होगी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles