Homeशुभ योगकिस दिन शुभ कार्य प्रारंभ नहीं करें

किस दिन शुभ कार्य प्रारंभ नहीं करें

Date:

किस दिन शुभ कार्य प्रारंभ नहीं करें

किस दिन शुभ कार्य प्रारंभ नहीं करें , शुभ कार्य किस दिन प्रारंभ नहीं करना चाहिए , शुभ कार्य प्रारंभ करने का शुभ दिन , किस दिन शुभ कार्य नहीं करना चाहिए ,Kis din Shubh karya nahin karna chahiye

किस दिन शुभ कार्य प्रारंभ नहीं करें
किस दिन शुभ कार्य प्रारंभ नहीं करें

किस दिन शुभ कार्य प्रारंभ नहीं करें

जानिए वास्तु शास्त्र के अनुसार किस दिन शुभ कार्य का प्रारंभ नहीं करना चाहिए-

मंगलवार- वास्तु शास्त्र के अनुसार मंगलवार को शुभ कार्य प्रारंभ नहीं करनी चाहिए। क्योंकि इस दिन यदि किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत होती है तो उसे अशुभ माना जाता है तथा इसके दुष्परिणाम भविष्य में उस व्यवसाय पर बुरा असर डालते हैं।

शुक्रवार- शुक्रवार को किसी भी प्रकार के शुभ कार्यों का आरंभ नहीं करना चाहिए वास्तु शास्त्र के अनुसार इस वार को शुभ कार्यों का आरंभ करना अशुभ होता है।

शनिवार- शनिवार को शुभ कार्य आरंभ करना वास्तु शास्त्र की दृष्टि से उचित नहीं होते हैं इसलिए इस दिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य की शुरुआत नहीं करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें बिल्ली का रास्ता काटना शुभ होता है या अशुभ ? Billee ka rasta kaatna Shubh hota hai ya ashubh

शुभ कार्य प्रारंभ करने का शुभ दिन

शुभ कार्य प्रारंभ करने के शुभ दिन/वार निम्न है-

सोमवार- इस दिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य प्रारंभ करना शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यापारिक व्यवसाय से जुड़े कारी इस दिन प्रारंभ करना अति उत्तम माना जाता है।

बुधवार- बुधवार को शिक्षा से संबंधित जुड़े कार्य प्रारंभ करना वास्तुशास्त्र की दृष्टि से शुभ तथा सर्वोत्तम होते हैं। इसलिए शिक्षण से संबंधित सभी कार्य इस दिन प्रारंभ करनी चाहिए।

गुरुवार- विद्यारंभ करने के कार्य की शुरुआत इस दिन से करना वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तम होती है।

यह भी पढ़ें मटका कब खरीदें , मटका खरीदने का शुभ मुहूर्त

रविवार- चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े हुए कार्यों का प्रारंभ किस वार को करने से लाभ की संभावनाएं अधिक बढ़ती है। इसलिए चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े हुए सभी कार्य इस वार को करने चाहिए।

Disclaimer – Gaanv Khabar द्वारा लिखी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों तथा माध्यमों से प्राप्त की गई है , कृपया इसे उपयोग में लेने से पहले अपने स्तर पर जांच जरूर कर लें, अन्यथा किसी प्रकार के नुकसान के लिए हमारी टीम जिम्मेदार नहीं होगी।

Related stories

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories