Buy now

महाशिवरात्रि मनोकामना प्राप्ति उपाय

महाशिवरात्रि मनोकामना प्राप्ति उपाय

महाशिवरात्रि मनोकामना प्राप्ति उपाय तथा उनके बारे में जानकारी

इस साल महाशिवरात्रि (mahashivratri2022) 1 मार्च को है। महाशिवरात्रि का महापर्व शिव जी और माता पार्वती जी के वैवाहिक बंधन में बंधने की खुशी में मनाया जाता है। ये दिन पूजा उपासना के साथ-साथ तंत्र मंत्र और टोटकों के लिए ऐतिहासिक माना जाता है। महाशिवरात्रि के दिन की गयी पूजा आराधना का फल अन्य दिनों की तुलना में कई गुणा अधिक मिलता है ऐसा माना जाता है।

Mahashivratri2022

महाशिवरात्रि(Mahashivratri) के दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के उपाय

1. धन प्राप्ति के लिए :- पौराणिक मान्यताओं और सामान्य परंपराओं के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाने से भगवान शिव प्रसन्न होते है और धन की आवक बढ़ती है।

2. मनोकामना पूर्ण करने के लिए :- महाशिवरात्रि के दिन यदि 21 बेल पत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर अर्पित करें तो इससे भगवान शिव प्रसन्‍न होते है और आपकी मनोकामना पूर्ण करते है।

3. विवाह में आ रही रुकावट दूर करने के लिए : जिन लोगों की शादी में रुकावटें आ रही हों वे महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध अर्पित करें, ऐसा करने से विवाह में आ रही रुकावटें दूर हो जाती है।

Mahashivratri: महाशिवरात्रि पर क्या है महासंयोग?

4.सुख-समृद्धि पाने के लिए : जीवन यदि कई परेशानियों से घिर गया हो और घर की बरकत कम हो गई हो तो महाशिवरात्रि पर नंदी (बैल) को हरा चारा खिलाएं। नंदी को महाकाल शिव का वाहन माना गया है और ऐसा करने से भगवान शिव बहुत प्रसन्न होते है।

महाशिवरात्रि 2022 चमत्कारी शिव मंत्र

1. शिव गायत्री मंत्र
ओम तत्पुरुषाय विद्महे, महादेवाय धीमहि, तन्नो रूद्र प्रचोदयात्। इस मंत्र का  जाप सुख, समृद्धि आदि की प्राप्ति के लिए करते हैं ।

2. पंचाक्षरी मंत्र
ओम नम: शिवाययह भगवान शिव का मूल मंत्र या शिव पंचाक्षरी मंत्र है । इस मंत्र के जाप से सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है ।

नोट :- पोस्ट में उपलब्ध करवाई गयी जानकारी पौराणिक मान्यताओं और सामान्य जानकारी पर आधारित है। गांव खबर इन सबकी पुष्टि नहीं करता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles