Buy now

Mahashivratri: महाशिवरात्रि पर क्या है महासंयोग?

Mahashivratri: महाशिवरात्रि पर क्या है महासंयोग?

फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी यानी आज 1 मार्च को सभी शिव भक्तों महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाएंगे।

Mahashivratri: महाशिवरात्रि पर क्या है महासंयोग?
Mahashivratri: महाशिवरात्रि पर क्या है महासंयोग?

आज इस लेख के माध्यम से शिव पार्वती की आराधना में मनाए जाने वाले इस पर्व के अवसर पर क्या महासंयोग बन रहे हैं तथा किन राशियों वालों को होगा फायदा? उसके बारे में हम आपको बताएंगे।

ज्योतिष शास्त्र की दृष्टि से आज का महाशिवरात्रि का पर्व बहुत ही खास है। आज शनि की राशि मकर में चंद्रमा, बुध शुक्र, शनि तथा मंगल ग्रह विराजमान होंगे।

जानिए इस महासंयोग से किन-किन राशियों पर बरसेगी धन की कृपा?

1. मकर राशि- महाशिवरात्रि पर ग्रहों का महासंयोग मकर राशि में ही बन रहा है इसलिए इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोगों को सबसे ज्यादा फायदा होगा और सबसे अधिक धन की कृपा भी वास्तु शास्त्र के अनुसार इसी राशि की अंतर्गत आने वाले लोगों पर होगी तथा उनका शारीरिक जीवन सुखी व धन संपन्न बने रहने के महासंयोग इस महाशिवरात्रि पर बन रहे हैं।

2. तुला राशि- इस राशि के लोगों के लिए भी महाशिवरात्रि का पर्व विशेष रहेगा क्योंकि इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोगों कि जीवन में भौतिक सुख बना रहेगा तथा दांपत्य जीवन सुखद व्यतीत होगा।

3. वृषभ राशि- महाशिवरात्रि पर इस राशि में भी महासंयोग बन रहा है इस राशि के अंतर्गत आने वाली लोगों को हर काम में आसानी से सफलता प्राप्त होगी तथा इनके जीवन में प्रेम का सुख भी है। इस राशि में विवाह का योग भी बन रहा है। तथा इस राशि में शामिल लोगो के पारिवारिक जीवन में भी सुख संपत्ति बनी रहेगी।

4. मेष राशि- इस राशि के लोगों के लिए ये महाशिवरात्रि का पर्व धन की दृष्टि से महत्वपूर्ण रहेगा। तथा भगवान कुबेर की सर्वाधिक कृपा इसी राशि पर बने रहने की संभावना है। इस राशि के लोग इस महााशवरात्रि पर भगवान शिव को दुग्ध का जलाभिषेक करें ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा दृष्टि सदैव आप पर बनीी रहेगी।

Mahashivratri : महाशिवरात्रि का व्रत क्यों रखा जाता है?

Mahashivratri 2022 : मनोकामना पूर्ण के लिए भगवान शिव की आराधना के साथ करें ये उपाय

राजस्थान के लोक देवता

Related Articles

1 COMMENT

Comments are closed.

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles