Buy now

2023: घर में सीढ़ियां किस दिशा में होनी चाहिए

2023: घर में सीढ़ियां किस दिशा में होनी चाहिए

घर में सीढ़ियां किस दिशा में होनी चाहिए , सीढ़ियां किस दिशा में नहीं बनानी चाहिए , वास्तु के अनुसार सीढ़ियों के नीचे क्या नहीं होना चाहिए , सीढ़ियों के सामने दरवाजा कैसा होना चाहिए ghar mein seedhiyaan kis Disha mein honi chahie, vastu ke anusar seedhiyaan ke niche kya Nahin hona chahie , seedhiyaan ke samne darvaja Kaisa hona chahie 

2023: घर में सीढ़ियां किस दिशा में होनी चाहिए
2023: घर में सीढ़ियां किस दिशा में होनी चाहिए

घर में सीढ़ियों का निर्माण करते समय किन-किन वास्तु संबंधित नियमों की जानकारी होनी चाहिए तथा किस दिशा में बनाना चाहिए और नहीं बनाना चाहिए से संबंधित संपूर्ण जानकारी।

घर में सीढ़ियां किस दिशा में होनी चाहिए

घर में सीढ़ियां सदैव पूर्व से पश्चिम की ओर या उत्तर से दक्षिण की ओर जानी चाहिए। क्योंकि इस दिशा में जाने वाली सीढ़ियां परिवार का यश और मान तो बढ़ाती है साथ ही परिवार को धन-धान्य से भी संपन्न बनाती है।

अगर किसी कारणवश इन दिशाओं में सीढ़ियां बनाना संभव नहीं हो तो दक्षिण या पश्चिम दिशा में भी सीढ़ियां बनाना शुभ माना गया है।

सीढ़ियां किस दिशा में नहीं बनानी चाहिए

 कभी भी सीढ़ियां दक्षिण, पश्चिम दिशा तथा उत्तर से पूर्व दिशा की ओर नहीं बनानी चाहिए इन दिशाओं में सीढ़ियां बनाने से घर में सुख, शांति और रिश्तो में खटास आती है।

उत्तर दिशा में बनी सीढ़ियां आर्थिक परेशानी बढ़त है तथा पूर्व दिशा में बनी सीढ़ियां पर परिवार के सदस्यों की सेहत पर असर डालती है।

घर में पूजा घर, बैडरूम, डायनिंग रूम तथा किचन किस दिशा में होनी चाहिए

वास्तु के अनुसार सीढ़ियों के नीचे क्या नहीं होना चाहिए

वास्तु के अनुसार सीढ़ियों के नीचे किचन , पूजा घर , स्टोर रूम टॉयलेट आदि का निर्माण करना नुकसानदायक होता है। और यह आपकी पूरी जिंदगी में तनाव गृह क्लेश आदि को बढ़ावा देता है, जिसे आसानी से महसूस किया जा सकता है हो सकता है यह आपको प्रत्यक्ष रूप से नजर नहीं आए लेकिन यह अशुभ होता है।

सीढ़ियों के सामने दरवाजा कैसा होना चाहिए

सीढ़ियों के सामने किसी भी हाल में बंद दरवाजा नहीं होना चाहिए। यदि ऐसा है तो उसे तुरंत प्रभाव से हटा दें। अन्यथा हटाने में असंभव है तो उस दीवार पर एक दर्पण लगा दे इससे नकारात्मक हवाए वापस लौट जाएगी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles