Buy now

किस दिन बाल कटवाना चाहिए , bal kab katne chahiye

किस दिन बाल कटवाना चाहिए , bal kab katne chahiye

किस दिन बाल कटवाना चाहिए , bal kab katne chahiye , बाल कटवाने के लिए सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है , बाल कब कटवाने चाहिए , बाल किस दिन कटवाना चाहिए, बाल किस दिन नहीं कटवाने चाहिए

किस दिन बाल कटवाना चाहिए , bal kab katne chahiye
किस दिन बाल कटवाना चाहिए , bal kab katne chahiye

वास्तु अलग-अलग दिन यानी कि वार को बाल कटवाने का अलग अलग महत्व होता है। हमारे इस लेख में जानिए बाल कटवाने से संबंधित विस्तृत जानकारी।

सोमवार- सोमवार का दिन पुरुषों तथा महिलाओं दोनों के लिए बाल कटवाने की दृष्टि से शुभ होता है। इस दिन बाल कटवाना वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की आकांक्षाओं को जल्दी पूरा होने की ओर संकेत करता है।

मंगलवार- किस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए इस दिन बाल कटवाने से गृह क्लेश तथा प्रेम के संबंधों में खटास उत्पन्न होती है।

बुधवार- वैसे तो इस दिन बाल कटवाने का कोई विशेष महत्व नहीं है लेकिन फिर भी यदि कोई जातक इस दिन अपने बाल कटवा ता है तो उसे भी शुभ श्रेणी में माना जाता है।

यह भी पढ़ें पुरुषों को किस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए

गुरुवार- विद्यार्थियों को बाल कटवाने के लिए यह दिन अत्यंत शुभ होता है इस दिन बाल कटवाने से विद्यार्थियों की बुद्धि तीव्र तथा कुशाग्र होती है।

शुक्रवार- इस दिन कोई भी जातक अपने बाल कटवा सकता है क्योंकि यह दिन भी बाल कटवाने के लिए वास्तु शास्त्र की दृष्टि से अनुकूल होता है।

शनिवार- शनिवार के दिन भूलकर भी बाल नहीं कटवाने चाहिए क्योंकि इस दिन बाल कटवाने से कोई भी अशुभ संकेत मिलने की संभावनाएं बनती है।

यह भी पढ़ें सोमवार को कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए ?

रविवार- रविवार के दिन बाल कटवाना वास्तु शास्त्र की दृष्टि से अच्छा होता है। इस दिन बाल कटवाने वाले जातकों के जीवन में किसी भी प्रकार का संकट नहीं आता है।

नवरात्रि- नवरात्रों के दौरान पुरुषों तथा महिलाओं को दोनों को बाल नहीं कटवाने चाहिए क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार नवरात्रों के दौरान बाल कटवाना अशुभ माना जाता है।

अमावस्या- इस दिन भी अपने केश नहीं कटवाने चाहिए क्योंकि इस दिन को काली रात के रूप में माना जाता है इसलिए इस दिन बाल कटवाने से बचना चाहिए।

पूर्णिमा- पूर्णिमा के दिन भी बाल नहीं कटवाने चाहिए क्योंकि प्राचीन धार्मिक ग्रंथों के अनुसार इस दिन को बाल कटवाने के लिए अशुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें धनतेरस के दिन क्या खरीदना चाहिए और क्या नहीं? , dhanteras ke din kya kharide 

श्राद्धपक्ष- श्राद्ध पक्ष के दौरान बाल कटवाना वास्तु शास्त्र के अनुसार अनुकूल नहीं होता है इस दौरान बाल कटवाना अशुभ श्रेणी में आता है।

Disclaimer– यह जानकारी हमारे द्वारा विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके साझा की गई है यदि इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar जिम्मेदार नहीं होगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles