Buy now

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं ? बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की विधि

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं ? बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की विधि

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं ? बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की विधि , बागेश्वर धाम में अर्जी कब लगती है , बागेश्वर धाम अर्जी कैसे लगाए , bageshwar Dham mein arji kaise lagaen , bageshwar Dham mein arji lagane ki Vidhi , bageshwar Dham mein arji kab lagti hai ,

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं ?  बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की विधि
बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं ? बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की विधि

श्री बागेश्वर धाम सरकार के यहां अर्जी लगाने की संपूर्ण विधि तथा अर्जी किस तरीके से लगानी चाहिए इस बारे में संपूर्ण जानकारी जानिए इस लेख में।

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं ? / बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की विधि

बागेश्वर धाम के यहां अर्जी लगाने के लिए सबसे पहले आपको अपने घर पर एक लाल रंग का कपड़ा तथा साथ में श्रीफल (नारियल)लेना होगा। इसके बाद आप अपनी जिस भी समस्या से संबंधित अर्जी लगाना चाहते हैं उसको एक सफेद कागज पर लिखकर नारियल के साथ लाल कपड़े में बांध दे।

यह सब करने के बाद “ओम बागेश्वराय नमः” मंत्र का आपको जाप करना है। मंत्र जाप करने के बाद में आपने लाल कपड़े के अंदर श्रीफल के साथ जो अपनी अर्जी बांधी है उसको घर के मंदिर के प्रांगण में रख दे।

और जब भी आपको बागेश्वर धाम के यहां पर जाने का अवसर प्राप्त हो तो आप इसे वहां पर लेकर जाएं अन्यथा इसे मंदिर में ही बंधा रहने दे। साथ ही ध्यान रहे आप जिस दिन अपनी यह अर्जी लगाते हैं उस दिन से आप लहसुन और प्याज का सेवन करना बंद कर दें।

हनुमान जी की पूजा करने का शुभ मुहूर्त 2023

अर्जी लगाने के बाद 4 दिन तक आपको ब्रह्मचारी का पालन करना होगा। यदि आपने अपनी यह अर्जित सच्चे मन से लगाई है तो 4 दिन में आपकी अर्जी स्वीकार हो जाएगी और आपको सपने में बंदर दिखाई देंगे।

बागेश्वर धाम में अर्जी कब लगती है

बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए सर्वश्रेष्ठ दिन मंगलवार का दिन माना गया है, इस दिन को ही बागेश्वर धाम में अर्जी लगती है।

बागेश्वर धाम अर्जी कैसे लगाए

लाल रंग के कपड़े में सफेद कागज पर अपनी मनोकामना लिखकर एक नारियल के साथ उसे बांधकर मंदिर में रखकर बागेश्वर धाम में अर्जी लगाए।

हनुमान जी को प्रसन्न कैसे करें , हनुमान जी को खुश करने के लिए क्या करें

Disclaimer: बागेश्वर धाम सरकार में अर्जी लगाने से संबंधित यह लेख हमने विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके लिखा है यदि इसमें किसी प्रकार की कोई त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar जवाबदेह नहीं होगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles