Buy now

आंख में तिल का मतलब | Aankh mein til ka matlab

आंख में तिल का मतलब | Aankh mein til ka matlab

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंखों में तिल होने का अलग-अलग मतलब निकाला जाता है इसलिए हम आपको इस लेख में बताएंगे आंख में तिल का मतलब | Aankh mein til ka matlab तथा बाई और दाहिनी आंख में तिल होने का मतलब।

आंख में तिल का मतलब | Aankh mein til ka matlab
आंख में तिल का मतलब | Aankh mein til ka matlab
आंख में तिल का मतलब | Aankh mein til ka matlab

सामुद्रिक शास्त्र के अंदर आंख में तिल होने के विभिन्न मतलब था विभिन्न अर्थ होते हैं। आंख में तिल होना कभी महिलाओं के लिए शुभ होता है तो कभी पुरुषो के लिए शुभ होता है।

बाई आंख में तिल होने का मतलब

पुरुषों की बाई आंख में तिल होना सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अशुभ होता है जिन पुरुषों की बाई आंख में तिल होता है वे पुरुष अपने जीवन में कोई विशेष प्रगति नहीं कर पाते हैं।

महिलाओं की बाई आंख में तिल होना अत्यंत ही सौभाग्यशाली माना जाता है जिस महिला की बाई आंख में तिल होता है उस महिला के जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है तथा परिवार में सुख समृद्धि बनी रहती है।

यह भी पढ़ेंआंखों के फड़कने का मतलब क्या होता है , शुभ , अशुभ

बाई आंख के नीचे तिल होने का मतलब

बाई आंख के नीचे तिल होना पुरुषों के लिए शुभ माना जाता है जबकि जिन स्त्रियों की बाई आंख के नीचे तिल होता है उसे अशुभ माना जाता है। समुद्रिख शास्त्र के अनुसार आंखों के नीचे तिल होने का विशेष महत्व होता है।

दाहिनी आंख में तिल होने का मतलब

पुरुषों के दाहिनी आंख में तिल होना अत्यंत शुभ होता है क्योंकि जिस पुरुष के दाहिनी आंख में तिल होता है वह उच्च विचार वाला होता है तथा उसको जीवन में अनेक प्रगति के अवसर प्राप्त होते हैं।

लेकिन महिलाओं की दाहिनी आंख में तिल होना सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है जिन महिलाओं की दाहिनी आंख में तिल होता है उन महिलाओं का स्वभाव कठोर होता है तथा उनके जीवन में समस्याएं आती रहती है।

यह भी पढ़ें ठुड्डी पर तिल का मतलब | thuddi per til ka matlab

दाहिनी आंख के नीचे तिल होने का मतलब

जिन महिलाओं की दाहिनी आंख के नीचे तिल होता है वे महिला ही सौभाग्यशाली तो होती ही है लेकिन अपने जीवन में मान सम्मान तथा इसकी प्राप्ति भी करती है।

लेकिन पुरुषों की दाहिनी आंख के नीचे तिल होना वास्तु शास्त्र तथा सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है क्योंकि ऐसे पुरुष कठोर परवर्ती वाले होते हैं तथा इनका अपने गुस्से के ऊपर कभी भी नियंत्रण नहीं होता है।

दाई आंख की पलक पर तिल होने का मतलब

पुरुषों के लिए दाई आंख की पलक पर तिल होना शुभ माना जाता है जबकि महिलाओं के लिए दाई आंख की पलक पर तिल होना शुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें होठों पर तिल होने का मतलब | hoth per til ka hona

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन पुरुषों की दाहिनी पलक पर तिल होता है वे पुरुष अपने जीवन में बड़ी सोच रखते हैं तथा उसको पूरा करने का भी लक्ष्य रखते हैं।

बाई आंख की पलक पर तिल होने का मतलब

बाई आंख की पलक पर तिल होना महिलाओं के लिए शुभ होता है सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं की बाई आंख पर तिल होता है वे कुशाग्र बुद्धि वाली होती है तथा अपने परिवार का पूरा ख्याल रखती है।

जबकि पुरुषों की बाई आंख की पलक पर तिल होना अशुभ माना जाता है यदि किसी पुरुष की बाई आंख पर तिल होता है तो इसका मतलब होता है कि यह पुरुष कठोर प्रवृत्ति का तो है ही लेकिन साथ में कंजूस भ है।

यह भी पढ़ें गाल पर तिल होने का मतलब | Gaal per til ka hona

दोनों आंखों में तिल होने का मतलब

जिन स्त्रियों तथा पुरुषों की दोनों आंखों में तिल होते हैं वे बहुत ही सौभाग्यशाली होते हैं तथा ऐसी स्त्री तथा पुरुष जहां कहीं भी जाते हैं तो अपार सम्मान पाते हैं और आर्थिक रूप से मजबूत होते हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles