Buy now

सोलह सोमवार पूजा विधि , 16 Somwar Puja Vidhi

सोलह सोमवार पूजा विधि , 16 Somwar Puja Vidhi

इस लेख हम बताएंगे सोलह सोमवार पूजा विधि , 16 Somwar Puja Vidhi तथा सोलह सोमवार का व्रत कैसे किया जाता है और सोलह सोमवार को भगवान शिव की पूजा कैसे करनी चाहिए।

सोलह सोमवार पूजा विधि , 16 Somwar Puja Vidhi
सोलह सोमवार पूजा विधि , 16 Somwar Puja Vidhi

सोलह सोमवार पूजा विधि , 16 Somwar Puja Vidhi

सोलह सोमवार पूजा विधि , 16 Somwar Puja Vidhi निम्नानुसार है –

भगवान शिव के जो बहुत बड़े भक्त होते हैं वह सोलह सोमवार को उपवास रखकर भगवान शिव की पूजा करते हैं तो हम आपको बताएंगे कि सोलह सोमवार को किस तरीके से पूजा की जाए जिससे अच्छी पूजा होती है वह पूजा विधि बताएंगे।

भगवान शिव की पूजा करने के बहुत सारे तरीके हैं लेकिन जो अच्छा तरीका है वह हम आपको आज इस लेख के माध्यम से बताने की कोशिश करेंगे क्योंकि हम आपको बेहतर से बेहतर बताने की कोशिश करते हैं।

भगवान शिव के भक्त होते हैं वह सोलह सोमवार को उपवास करते हैं और भगवान शिव की अच्छी तरीके से पूजा करने की कोशिश करते हैं तो हम आपको बताएंगे किस तरीके से की जाती है।

यह भी जानें श्रावण में कौन सा रुद्राक्ष धारण करना चाहिए ?

भगवान शिव की पूजा करने के लिए सर्वप्रथम सुबह जल्दी उठते ही अपने मन के अंदर भगवान शिव को याद करें और अपने ध्यान केंद्र में भगवान शिव को बचाएं।

सोलह सोमवार की पूजा करने के लिए उठने के बाद सुबह जल्दी स्नान करें एवं उसके बाद साफ एवं सुथरे अच्छे वस्त्र धारण करें जिससे भगवान शिव प्रसन्न हो।

सोलह सोमवार की पूजा करने के लिए उसके बाद अपने हाथ के अंदर कलश दूध प्रसाद यह सब लेकर भगवान शिव के मंदिर या फिर शिवालय पर चले जाएं।

यह भी जानें श्रावण के सोमवार को शिव जी की पूजा कैसे करें

सोलह सोमवार की पूजा करने के लिए भगवान महादेव जी के मंदिर या शिवालय पर जाकर भगवान महादेव जी को सबसे पहले प्रसाद चढ़ाएं एवं उसके बाद दूध चढ़ाएं एवं सबसे बाद में जल को चढ़ाएं।

सोलह सोमवार की पूजा करने के लिए इतना करने के बाद भगवान शिव की मूर्ति या फिर शिवालय के चारों तरफ फेरी लगाएं जिससे भगवान शिव आप से प्रसन्न हो और आपकी मन्नत पूरी करें।

यो इतना करने के बाद भगवान शिव की मूर्ति के सामने बैठकर भगवान शिव से प्रार्थना करें और अपनी मन्नत मांगे और अपने हाथ जोड़कर रखें।

यह भी जानें सावन के महीने में शिव जी को क्या चढ़ाएं

यह हमने आपको इस लेख के माध्यम से बता नहीं की कोशिश की की सोलह सोमवार की पूजा किस तरीके से की जाती है और सोलह सोमवार की पूजा कैसे की जाती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles