Buy now

10 Mukhi Rudraksha Ke Fayde | दस मुखी रुद्राक्ष के फायदे

10 Mukhi Rudraksha Ke Fayde | दस मुखी रुद्राक्ष के फायदे

भगवान विष्णु के स्वरूप के रूप में पूजे जाने वाले 10 Mukhi Rudraksha Ke Fayde | दस मुखी रुद्राक्ष के फायदे तथा 10 मुखी रुद्राक्ष से संबंधित जानकारी।

10 Mukhi Rudraksha Ke Fayde | दस मुखी रुद्राक्ष के फायदे
10 Mukhi Rudraksha Ke Fayde | दस मुखी रुद्राक्ष के फायदे
10 Mukhi Rudraksha Ke Fayde | दस मुखी रुद्राक्ष के फायदेे

10 मुखी रुद्राक्ष को भगवान नारायण का स्वरूप माना जाता है इस रुद्राक्ष को धारण करने से नवग्रहों से संबंधित समस्याओं से शांति मिलती है।

साक्षात भगवान विष्णु का स्वरूप माने जाने वाले 10 मुखी रुद्राक्ष को धारण करने से विषैले जानवर के काटने का भय भी दूर होता है तथा व्यक्ति के मन में चलने वाली बेवजह बातें भी दूर होती है।

10 मुखी रुद्राक्ष धारण करने का एक फायदा यह भी होता है कि इस रुद्राक्ष को धारण करने से उपरी बाधा का भय दूर हो जाता है। क्योंकि इस रुद्राक्ष को 10 दिशाओं का स्वरूप भी माना जाता है।

यह भी पढ़ें कौनसा रुद्राक्ष धारण करें | Konsa Rudraksha Dharan Kare

भगवान जनार्दन मान की विष्णु के स्वरूप माने जाने वाले 10 मुखी रुद्राक्ष को धारण करने वाला व्यक्ति अत्यधिक प्रभावशाली हो जाता है। और उस व्यक्ति के जीवन में अनेक चमत्कारिक परिवर्तन होते हैं।

दिशाओं से संबंधित ज्ञान को लेकर परेशान रहने वाले जातकों को 10 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए ऐसा करने से उनका दिशाओं से संबंधित ज्ञान तो बढ़ेगा ही लेकिन साथ ही मनोबल भी बढ़ेगा।

व्यक्ति के मनोबल में वृद्धि करने के लिए सबसे उत्तम रुद्राक्ष 10 मुखी रुद्राक्ष को माना जाता है इस रुद्राक्ष को धारण करने वाले व्यक्ति के जीवन में कभी भी आत्मविश्वास की कमी नहीं होती है और उस व्यक्ति का जीवन निराशा उसे पूरे आशावाद की ओर आकर्षित होता है।

यह भी पढ़ें राशि अनुसार रुद्राक्ष | Rashi Anusar Rudraksha

भगवान नारायण के स्वरूप इस रुद्राक्ष को धारण करने मात्र से ही सभी शत्रु परास्त होते हैं तथा धन से संबंधित कमी दूर होती है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

इसलिए सभी प्रकार की बाधाओं तथा समस्याओं के निवारण के लिए 10 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए यह रुद्राक्ष व्यक्ति के हृदय को तो प्रबल बनाता ही है लेकिन साथ ही इस रुद्राक्ष को धारण करने से समाज में मान मर्यादा भी बढ़ती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles