Buy now

धनतेरस के उपाय | Dhanteras ke upay

धनतेरस के उपाय | Dhanteras ke upay

इस लेख में हम आपको बताएंगे धनतेरस के उपाय | Dhanteras ke upay और धनतेरस के दिन क्या खरीदना चाहिए तथा धनतेरस के दिन क्या नहीं खरीदना चाहिए से संबंधित विस्तृत जानकारी।

धनतेरस के उपाय | Dhanteras ke upay
धनतेरस के उपाय | Dhanteras ke upay

धनतेरस के उपाय | Dhanteras ke upay

धनतेरस के उपाय निम्नानुसार है-

धनतेरस के दिन नया झाड़ू खरीदने से घर में धान का आगमन होता है और घर में विलासिता की वस्तुओं में वृद्धि होती है। इस दिन झाड़ू खरीदने से हमेशा के लिए घर में माता लक्ष्मी का वास बना रहता है।

धनतेरस के दिन से लेकर के दिवाली तक माता लक्ष्मी को एक लौंग का जोड़ा चढ़ाने से भी घर में धन तथा सुख समृद्धि की वृद्धि होती है और कभी भी घर के अंदर धन और पैसे की कमी नहीं आती है।

धनतेरस के दिन शंख खरीदना भी बहुत ही उत्तम माना जाता है ऐसी मान्यता है कि धनतेरस के दिन शंख खरीदने से और उसकी पूजा अर्चना करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है।

यह भी जानें कौन सी राशि के लोग धनवान होते हैं ?

धनतेरस के दिन सात कोड़ियों की पूजा करके जमीन के अंदर दबा देने से भी घर के अंदर कभी भी धन की कमी नहीं होती है। और घर में सदैव धन तथा वैभव में वृद्धि होती रहती है।

धनतेरस के दिन पुराने झाड़ू को काले रंग का धागा बांधकर ऐसी जगह रखना चाहिए जहां पर उसकी कोई नहीं देख पाए तथा नया झाड़ू खरीदना चाहिए ऐसा करने से माता लक्ष्मी की विशेष कृपा घर में बनती है।

धनतेरस के दिन चांदी से बने पात्र खरीदना अति उत्तम माना जाता है। इस दिन चांदी का सिक्का खरीदने से घर में सदैव धन का आगमन होता रहता है।

यह भी जानें धन की लेनदेन कब करें ?

धनतेरस के दिन गरीब बच्चों को मिठाई का वितरण करने से भी माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और मिठाई वितरण करने वाले व्यक्ति के सभी प्रकार के कष्ट और संकट दूर होते हैं तथा उसके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं आती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles