Buy now

अच्छी संतान प्राप्ति के लिए क्या करें , Aachchi Santan Prapti Ke liye Kya kre

अच्छी संतान प्राप्ति के लिए क्या करें , Aachchi Santan Prapti Ke liye Kya kre

अच्छी संतान कैसे प्राप्त होती हैं, Achchi Santan Prapti kaise hoti hain , अच्छी संतान की प्राप्ति के लिए क्या करना चाहिए , Achchi Santan Prapti ke liye kya Krna Chahiye

कहा जाता है कि अगर व्यक्ति कितना ही समाज में अपनी प्रतिष्ठा पाने लेकिन अगर उसकी संतान बिगड़ैल निकल जाए तो उसकी सारी प्रतिष्ठा ,  समाज में धूमिल हो जाती हैं । हम लोग भी अपने आसपास एवं समाज में देखते हैं कि कई बेहतर ईमानदार एवं अच्छे लोगों की भी संतान उस ऐसे कारनामे कर बैठती है कि उन्हें नजर झुका कर चलना होता है।

आज के आर्टिकल में जानने का प्रयास करेंगे कि अच्छी संतान प्राप्ति के लिए क्या करना चाहिए?

अच्छी संतान प्राप्ति के लिए आप अपने कुलदेवता या कुलदेवी का ध्यान करें एवं भगवान से अच्छी संतान की प्राप्ति की प्रार्थना करें ‌‌।

अच्छी संतान प्राप्ति के लिए गर्भवती महिला के मन में भी अच्छे विचार कई हद तक बच्चे के भविष्य पर निर्भर करते हैं , आपने भी देखा होगा कि गर्भवती महिला को ऐसी चीजों से दूर रखा जाता है जिन चीजों से मानव के जीवन में गलत प्रभाव पड़ता है जैसे कि मर्डर , लूटपाट इत्यादि की कहानियां नहीं सुनाई जाती है एवं डरावनी एवं भूत भूतनी जैसी सीरियल से भी गर्भवती महिलाओं को दूर रखने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें शीतला अष्टमी कब है , शीतला अष्टमी क्यों मनाते हैं ?

बच्चे के बाल्यकाल में उसके संस्कारों पर ध्यान दिया जाता हैं, एवं बच्चे की बचपन में उसे अच्छी शिक्षा देने का प्रयास किया जाए एवं समाज की गंदी चीजों से दूर रखने का प्रयास करना चाहिए ।

जीवन में शिक्षा का महत्व सबसे ज्यादा होता है , अगर व्यक्ति के जीवन में उचित शिक्षा मिल जाए तो कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति कितना ही बड़ा अपराधी हो तो भी उसे सुधर कर जीवन के मुख्यधारा में वापस लौट आता है ।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles