HomeALLबुधवार को कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए ?

बुधवार को कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए ?

Date:

बुधवार को कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए ?

बुधवार को कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए ? , बुधवार को किस रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है , बुधवार के दिन किस रंग के कपड़े पहनना चाहिए, बुधवार के दिन कौन से रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिए , budhwar ko kaun se rang ke kapde pahnana chahie

बुधवार को कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए ?
बुधवार को कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए ?

बुधवार के दिन कौनस तथा किस रंग के कपड़े पहनना चाहिए तथा बुधवार के दिन कपड़े पहनने से संबंधित विस्तृत जानकारी वास्तु शास्त्र के अनुसार जानिए हमारे इस लेख में।

बुधवार को कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए ?

बुधवार यानी कि भगवान गणेश का वार इस वार को हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ तथा लाभकारी माना जाता है। इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनने से ज्ञान में वृद्धि होती है तथा संपूर्ण दिन शांतिपूर्वक व्यतीत होता है। इसलिए बुधवार के दिन हरे रंग के वस्त्र धारण करना चाहिए।

जिस व्यक्ति का मन किसी एक बात पर स्थिर नहीं रहता है तथा दुखी व उदासीन रहता है उस व्यक्ति के द्वारा बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहने जाए तो उसे इन सब से छुटकारा मिल सकता है।

यदि वास्तु शास्त्र के अनुसार हरे रंग के अर्थ की बात करें तो यह रंग शांति तथा समृद्धि का प्रतीक होता है और इस रंग को धारण करने से व्यक्ति के मन से संबंधित सभी कष्ट दूर होते हैं।

मंगलवार को कौन से रंग के कपड़े पहनने चाहिए ?

बुधवार के दिन काले रंग के वस्त्र पहनना अशुभ होता है। वास्तु शास्त्र के ग्रंथों के अनुसार ज्ञात होता है कि बुधवार को काले रंग के वस्त्र पहनने वाले व्यक्ति के जीवन में अनेक कठिनाइयां आती है तथा पारिवारिक क्लेश भी बढ़ते हैं। इसलिए इस दिन काले वस्त्र धारण करने से बचना चाहिए।

Disclaimer – Gaanv Khabar टीम द्वारा लिखी गई जानकारी विभिन्न स्रोतों एवं माध्यमों से प्राप्त की गई है , कृपया उपयोग में लेने से पहले अपने स्तर पर जांच जरूर कर लें, अन्यथा किसी प्रकार के नुकसान के लिए हमारी टीम जिम्मेदार नहीं होगी।

Related stories

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories