सूर्य ग्रह को शांत कैसे करें ?

Date:

Share post:

सूर्य ग्रह को शांत कैसे करें ?

सूर्य ग्रह को शांत कैसे करें ? तथा सूर्य ग्रह की शांति के उपाय और सूर्य दोष से छुटकारा कैसे पाएं व सूर्य खराब होने के क्या लक्षण है ?

सूर्य ग्रह को शांत कैसे करें ?
सूर्य ग्रह को शांत कैसे करें ?

सूर्य ग्रह को शांत कैसे करें ?

सूर्य ग्रह को शांत करने के लिए लगातार 14 दिन तक आटे तथा शक्कर का मिश्रण बनाकर के चीटियों को डालना चाहिए ऐसा करने से सूर्य ग्रह शीघ्र ही शांत हो जाता है।

भगवान सूर्य दव के 108 नामों का जाप करने से भी सूर्य ग्रह शांत हो जाता है इसके अतिरिक्त लगातार 21 सोमवार तक भगवान सूर्य के 21 नामों का जाप करने से भी सूर्य ग्रह के शांत होने की संभावना अधिक होती है।

सूर्य दोष से छुटकारा पाने के लिए प्रतिदिन सुबह सूर्योदय के समय पूर्व दिशा की ओर मुंह करके सूर्य को अर्घ देना चाहिए और भगवान सूर्य देव से आराधना करनी चाहिए कि हे! प्रभु मुझसे कोई गलती हुई है तो मुझे माफ करो और मेरे ऊपर अपनी कृपा करो।

यह भी जानें सूर्य देव के 108 नाम | Surya Dev Ke 108 Naam

सूर्य खराब होने के लक्षण-

जिस भी जातक की कुंडली में सूर्य खराब होता है उसके संबंध अपने माता-पिता से भी खराब हो जाते हैं तथा समाज में उसके प्रति आदर तथा सम्मान कम हो जाता है इसके अलावा लगातार सूर्य खराब होने से सिर दर्द होता रहता है।

सूर्य ग्रह खराब होने का मुख्य लक्षण होता है खराब स्वास्थ्य और प्रतिदिन सिर में दर्द होना इसके अतिरिक्त हर बार व्यक्ति को प्रत्येक कार्य में असफलता मिलना भी सूर्य के खराब होने का मुख्य लक्षण होता है।

कोई भी कार्य के बारे में सोचना तो था उस पर क्रियान्वयन करने से पहले ही उस कार्य का सफल हो जाना भी इस बात की ओर संकेत करता है कि आपकी कुंडली में सूर्य ग्रह की दशा ठीक नहीं है और सूर्य ग्रह आपकी कुंडली में खराब चल रहा है।

यह भी जानें सूर्य ग्रह को प्रसन्न करने के उपाय

सूर्य ग्रह खराब होने की मुख्य पहचान होती है व्यक्ति का चिड़चिड़ापन होना यदि कोई भी व्यक्ति बार-बार किसी व्यक्ति को गुस्सैल प्रवृत्ति में डांटता है तथा हमेशा गुस्से के अंदर रहता है तो यह भी सूर्य ग्रह के खराब होने का लक्षण होता है।

Related articles

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की छत्तीसगढ़ के कोरबा क्षेत्र से हैरान करने वाली...

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन जम्मू कश्मीर के काना चक क्षेत्र से...

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम...

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024 आज के आर्टिकल में हम राजस्थान की प्रसिद्ध नक्की...