Buy now

सावन‌ के महीने में क्या नहीं खाना चाहिए

सावन‌ के महीने में क्या नहीं खाना चाहिए

इस लेख में हम बताएंगे सावन के महीने में क्या नहीं खाना चाहिए तथा सावन के महीने में क्या क्या खाने से पाप लगता है ?

सावन‌ के महीने में क्या नहीं खाना चाहिए
सावन‌ के महीने में क्या नहीं खाना चाहिए

सावन‌ के महीने में क्या नहीं खाना चाहिए

सावन महादेव जी का पवित्र मौसम में से एक माना जाता है और यह महीना किसानों के लिए एवं सभी के लिए बहुत ही अच्छा होता है क्योंकि श्रावण मास के अंदर बारिश बहुत ज्यादा होती है जिससे किसानों के चेहरे पर खुशी मिलती है।

सावन मास के अंदर क्या-क्या नहीं खाना चाहिए इसके बारे में हम आपको विस्तार पूर्वक जानकारी से बताएंगे कि सावन मास के अंदर क्या-क्या नहीं खाना चाहिए क्या खाना चाहिए कैसे खाना चाहिए क्या खाना चाहिए।

सावन माह शिव महादेव जी का पवित्र मास माना जाता है इसके अंदर महादेव जी की जगह जगह जहां पर मंदिर होते हैं पूजा की जाती है उसके अंदर महादेव जी के स्थान पर बहुत ज्यादा भीड़ रहती है।

यह भी जानें सावन महीने में क्या नहीं करना चाहिए

सावन मास के अंदर महादेव जी की पूजा बड़ी धूमधाम से की जाती है और सावन मास को महादेव जी का मांस भी माना जाता है इसलिए इसके अंदर कुछ ऐसी चीजें होती है जिन्हें सावन मास के अंदर नहीं खाना चाहिए।

सावन मास के अंदर मास नहीं खाना चाहिए क्योंकि मांस खाने से महादेव जी नाराज हो जाते हैं क्योंकि सावन मास कुमार देव जी का वास माना जाता है और सावन मास के अंदर मांस को बिल्कुल ही ना खाएं।

सोमवार को महादेव जी की पूजा बड़े ही धूमधाम से होती है और विशेषकर सोमवार के दिन महादेव जी के मंदिरों एवं शिवालयों पर बहुत बड़ी भीड़ हो जाती है ।

यह भी जानें सावन के महीने में शिव जी को क्या चढ़ाएं

सावन मास के अंदर शराब का सेवन बिल्कुल भी ना करें क्योंकि सावन मास को महादेव जी का मास माना जाता है इसलिए सावन के महीने के अंदर शराब को बिल्कुल भी ना करें क्योंकि शराब के और महादेव जी के बिल्कुल भी नहीं बनती है।

यह हमने आपको इसलिए के माध्यम से बताने की कोशिश की कि सावन महीने के अंदर क्या खाना चाहिए क्या नहीं खाना चाहिए और सावन महीना कितना पवित्र होता है और सावन महीना क्यों प्रसिद्ध होता है इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देने का प्रयास किया और दी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles