Buy now

सामान बेचने का शुभ मुहूर्त 2023

सामान बेचने का शुभ मुहूर्त 2023

सामान बेचने का शुभ मुहूर्त 2023 | सामान बेचने का मुहूर्त कब है 2023 | वस्तुएं बेचने का शुभ मुहूर्त | वस्तुएं बेचने का शुभ मुहूर्त 2023 | सामान बेचने का शुभ मुहूर्त | सामान बेचने का शुभ मुहूर्त कब है 2023

सामान बेचने का शुभ मुहूर्त 2023
सामान बेचने का शुभ मुहूर्त 2023

सामान बेचने का शुभ मुहूर्त 2023

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी प्रकार की वस्तुएं तथा सामान बेचने के लिए विशेष शुभ मुहूर्त होता है और यदि शुभ मुहूर्त के अनुसार किसी भी सामान्य तथा वस्तु को बेचा जाता है तो उसमें अधिक लाभ होता है।

वर्ष 2023 में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि धनिष्ठा और रेवती नक्षत्र के दौरान यदि किसी भी वस्तु को यह सामान को बेचा जाता है तो इन दोनों नक्षत्रों के दौरान सामान बेचने वाले व्यक्ति को लाभ अधिक होने की संभावना बनती है।

लोहे के सामान को शनिवार के दिन खरीदना और बेचना अशुभ होता है इसलिए इस दिन लोहे का कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए और बेचना भी नहीं चाहिए यदि लोहे को बेचने का विचार बना रहे हैं तो आपको बुधवार के दिन लोहे के सामान को बेचना चाहिए क्योंकि बुधवार के दिन लोहे के सामान को बेचने के लिए शुभ मुहूर्त होता है।

यह भी जानें प्लॉट बेचने का शुभ मुहूर्त 2023 | प्लॉट किस दिन बेचना चाहिए

जबकि पुराने कबाड़ तथा रद्दी पेपर को बेचने के लिए सबसे अच्छा शुभ मुहूर्त धनिष्ठा नक्षत्र के दौरान माना जाता है यदि कोई भी व्यक्ति अपना कबाड़ और रद्दी पेपर से जुड़ा हुआ सामान तथा वस्तुएं धनिष्ठा नक्षत्र में बेचता है तो उस व्यक्ति को धन लाभ होता है।

पुराना वाहन बेचने के लिए रेवती नक्षत्र उत्तम होता है इस नक्षत्र के दौरान यदि कोई व्यक्ति अपना पुराना वाहन या पुराने वाहन से जुड़ा हुआ कोई भी सामान या वस्तु किसी को भेजता है तो इससे उस व्यक्ति को लाभ मिलता है और व्यक्ति की आय भी बढ़ती है।

पुनर्वसु तथा अनुराधा नक्षत्र के दौरान और उत्तराषाढ़ा तथा पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र के दौरान भी सामान तथा वस्तुएं बेचने के लिए शुभ मुहूर्त होता है इसलिए हमेशा कोई भी सामान और वस्तुएं इन नक्षत्रों के दौरान बेचकर अच्छे लाभ की प्राप्ति की जा सकती है।

यह भी जानें पशु बेचने का शुभ मुहूर्त 2023 , गाय-भैंस बेचने का शुभ दिन

हमेशा कभी भी नए तथा पुराने सामान को बेचते समय नक्षत्र का ध्यान अवश्य करना चाहिए क्योंकि कोई भी पुराना कबाड़ या अन्य कोई भी वस्तु बेचने के लिए अच्छे नक्षत्र का होना जरूरी होता है क्योंकि एक अच्छा नक्षत्र ही अच्छा लाभ प्रदान करता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles