Buy now

पशु बेचने का शुभ मुहूर्त 2023 , गाय-भैंस बेचने का शुभ दिन

पशु बेचने का शुभ मुहूर्त 2023 , गाय-भैंस बेचने का शुभ दिन

पशु बेचने का शुभ मुहूर्त 2023 , गाय-भैंस बेचने का शुभ दिन , भेड़-बकरी बेचने का शुभ मुहूर्त , पशु बेचने का सही समय , पशु बेचने का शुभ दिन , पशु किस दिन बेचना चाहिए , पशु किस दिन नहीं बेचना चाहिए

पशु बेचने का शुभ मुहूर्त 2023 , गाय-भैंस बेचने का शुभ दिन
पशु बेचने का शुभ मुहूर्त 2023 , गाय-भैंस बेचने का शुभ दिन

वास्तु शास्त्र के दिन किस दिन पशु बैठना चाहिए तथा किस दिन पशु नहीं बेचना चाहिए एवं पशु बैठने से संबंधित विस्तृत जानकारी जानिए हमारे इस लेख में।

हिंदू कैलेंडर के अनुसार चैत्र , वैशाख तथा कार्तिक माह का शुक्ल पक्ष पशु बेचने के लिए शुभ होता है जबकि भाद्रपद , ज्येष्ठ , आषाढ़ तथा मार्गशीर्ष माह का कृष्ण पक्ष पशु बेचने के लिए शुभ होता है।

गाय-भैंस बेचने के लिए शुभ दिन सोमवार, गुरुवार बुधवार तथा शुक्रवार का दिन होता है। इस दिन पशु बेचने से पशुधन में वृद्धि होने के योग बनते हैं तथा लाभ भी अधिक प्राप्त होता है।

यह भी पढ़ें पशु खरीदने का शुभ मुहूर्त 2023

भेड़-बकरी बेचने के लिए बुधवार का दिन वास्तु शास्त्र की दृष्टि से सर्वोत्तम माना जाता है इस दिन भेड़ बकरी बेचने से बेचने वाले व्यक्ति को आर्थिक समस्या से नहीं जूझना पड़ता है तथा अधिक धन की प्राप्ति होती है।

पशु बेचने का सही समय अनुराधा नक्षत्र , उत्तराषाढ़ा नक्षत्र पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र के दौरान का समय माना गया है। इस दौरान पशु बेचने से बेचने वाले व्यक्ति को अधिक लाभ होता है।

गाय, भैंस, भेड़, बकरी, घोड़ा, गधा आदि प्रकार के किसी भी पशु को बेचने के लिए बुधवार का दिन सबसे शुभ दिन होता है। इस दिन को वास्तु शास्त्र की दृष्टि से पशु बेचने के लिए उत्तम माना गया है।

यह भी पढ़ें खेती करने का शुभ मुहूर्त | kheti karne ka shubh muhurt

वास्तु शास्त्र की दृष्टि से कभी भी शनिवार तथा मंगलवार के दिन पशु नहीं बेचना चाहिए इस दिन पशु बेचने से घर में अशांति फैलती है तथा गृह क्लेश का भय बना रहता है।

Disclaimer- पशु बेचने से संबंधित यह जानकारी हमारे द्वारा विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से प्राप्त करके आपके साथ साझा की गई है यदि इसमें किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar जिम्मेदार नहीं होगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles