सागर मांड्या कौन है ?

Date:

Share post:

सागर मांड्या कौन है ?

आज इस आर्टिकल में हम आपको गूगल पर कार्य करने वाली मजबूत शख्सियत सागर मांड्या के बारे में बताएंगे कि सागर मांड्या कौन है ? और सागर मांड्या कहां के निवासी हैं तथा सागर मांड्या क्या करते हैं?

सागर मांड्या कौन है ?
 सागर मांड्या कौन है ?

25 फरवरी 1996 को राजस्थान के जयपुर जिले के पवालियां गांव में जन्मे सागर मांड्या एक किसान परिवार से आते हैं और उनके पिता बाबूलाल मांड्या शॉपकीपर है। तथा माता गोपाली देवी गृहणी है।

सागर मांड्या पेशे से शिक्षक है तथा उन्होंने हिंदी साहित्य से स्नातक पूर्ण किया है। और पत्रकारिता में भी लंबे समय तक गांव, ढाणी तथा देहात की आवाज को मजबूती के साथ सत्ता के समक्ष रखने का कार्य किया है। इसके अतिरिक्त सागर का गूगल पर एक लंबा व्यवसाय है और लंबे समय से वे गूगल पर आर्टिकल लिखने का कार्य कर रहे हैं।

किसान परिवार से आने वाले सागर ने अपने जीवन के प्रारंभिक वर्षों में कठोर परिश्रम तथा संघर्ष किया था जिसके बलबूते पर ही वर्तमान समय में दुनियाभर में लोकप्रिय गूगल जैसे सोशल प्लेटफॉर्म पर उनका बोलबाला वाला है और प्रतिदिन हजारों लोग उनके द्वारा लिखे गए आर्टिकल्स को पढ़ते हैं।

यह भी जानें Vilom Shabd in Hindi: महत्वपूर्ण विलोम शब्द

Really Bharat News Portal की एक रिपोर्ट के अनुसार सागर मांड्या तकरीबन महीने के 20,000 से अधिक रुपए गूगल से कमाते हैं और उनका प्रमुख उद्देश्य गूगल पर अपना आधिपत्य स्थापित करना है तथा गांव ढाणी से उठकर सोशल मीडिया इस प्लेटफार्म पर अपना वर्चस्व स्थापित करना है।

सागर मांड्या अध्यापन के कार्य के साथ-साथ गूगल पर भी बतौर एक अच्छे लेखक के रूप में कार्य करते हैं फरवरी 2022 का महीना उनके लिए एक रिश्ता बन कर आया था क्योंकि इसी महीने से उन्होंने गूगल पर लिखने की शुरुआत की थी और उनकी हिंदी साहित्य पर मजबूत पकड़ के चलते इस माह में ही उन्हें गूगल ने कार्य करने के लिए प्रस्ताव रखा था।

यह भी जानें राजस्थान के स्वतंत्रता सेनानी: समाचार पत्र एवं संस्थाएं

तब से लेकर अब तक निरंतर सागर अपनी कलम के बलबूते पर दुनिया भर में लोकप्रिय गूगल जैसे प्लेटफार्म पर बेहद ही सराहनीय कार्य कर रहे हैं और Strong Know न्यूज़ पोर्टल की एक रिपोर्ट के अनुसार इन्हें प्रत्येक 1 महीने में 300000 से अधिक लोग गूगल के माध्यम से पढ़ते हैं।

Related articles

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की छत्तीसगढ़ के कोरबा क्षेत्र से हैरान करने वाली...

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन जम्मू कश्मीर के काना चक क्षेत्र से...

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम...

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024 आज के आर्टिकल में हम राजस्थान की प्रसिद्ध नक्की...