Buy now

राशि के अनुसार शादी कब होगी ?

राशि के अनुसार शादी कब होगी ?

एक निश्चित उम्र के दौरान हर व्यक्ति शादी करना चाहता है और करबी लेनी चाहिए किंतु आज हम आपको बताएंगे राशि के अनुसार शादी कब होगी ?

राशि के अनुसार शादी कब होगी ?
राशि के अनुसार शादी कब होगी ?

राशि के अनुसार शादी कब होगी ?

कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों की शादी वर्ष 2023 में ज्येष्ठ, आषाढ़ तथा कार्तिक के महीने में हो सकती है जबकि वर्ष 2024 में इस राशि वालों की शादी श्रावण तथा भाद्रपद के महीने में होने के योग है।

मकर राशि- इस राशि के जातकों की शादी वर्ष 2023 में श्रावण तथा कार्तिक मजे में हो सकती है जबकि वर्ष 2023 में इस राशि के जातकों की शादी क्षेत्र तथा वैशाख के महीने में होने की संभावनाएं हैं।

मीन राशि- मीन राशि के जातकों की शादी वर्ष 2023 में जून तथा जुलाई के महीने में होने की संभावनाएं हैं जबकि वर्ष 2024 में इस राशि के जातकों की शादी नवंबर तथा दिसंबर के महीने में होने के योग हैं।

यह भी जानें राशि अनुसार रुद्राक्ष | Rashi Anusar Rudraksha

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों की शादी जल्दी होती है इस राशि के जातकों की शादी वर्ष 2023 में जून तथा जुलाई के महीने के दौरान हो सकती है जबकि वर्ष 2024 में इस राशि के जातकों की शादी होने के योग सितंबर और अक्टूबर महीने में बन रहे हैं।

तुला राशि- तुला राशि के जातकों की शादी वर्ष 2023 में दिसंबर के महीने में होने के योग हैं जबकि इस राशि के जातकों की शादी वर्ष 2024 में जनवरी तथा फरवरी के महीने में होने की अधिक संभावनाएं हैं।

कन्या राशि- इस राशि के जातकों की शादी कुंभ राशि के जातकों से होती है लेकिन वर्ष 2023 में इस राशि के जातकों की शादी होने के योग जून के महीने में बन रहे हैं जबकि वर्ष 2024 में इस राशि के जातकों की शादी मार्च तथा अप्रैल के महीने में हो सकती है।

यह भी जानें राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay

कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों की शादी थोड़ी देरी से होती है लेकिन वर्ष 2023 में इस राशि के जातकों की शादी नवंबर के महीने में होने के योग हैं लेकिन वर्ष 2024 के शुरुआती महीनों यानी कि जनवरी-फरवरी तथा मार्च के महीने में इस राशि के जातकों की शादी हो सकती है।

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों की शादी बिना किसी रूकावट के होती है इस राशि के जातकों की शादी 2023 में सितंबर के महीने में होने के योग है जबकि वर्ष 2024 में इस राशि के जातकों की शादी होने के योग अप्रैल तथा अक्टूबर के महीने में बन रहे हैं।

मेष राशि- मेष राशि के जातक अत्यधिक शालीन प्रवृत्ति के होते हैं और इस राशि के जातकों को शादी होने की जल्दी भी नहीं रहती है इसलिए इस राशि के जातकों की शादी वर्ष 2023 में जून के महीने में होने की आकांक्षा ही अधिक है जबकि वर्ष 2024 में इस राशि के जातकों की शादी सितंबर के महीने में हो सकती है।

यह भी जानें राशि अनुसार कर्ज मुक्ति के उपाय | Rashi Anusar Karz Mukti Ke Upay

सिंह राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातकों की शादी होने में थोड़ी दिक्कत आती है लेकिन वर्ष 2023 में इस राशि के जातकों की शादी अक्टूबर से लेकर दिसंबर के महीने के मध्य में हो सकती है यदि वर्ष 2024 की बात करें तो इस राशि के जातकों की शादी मई तथा जून के महीने में हो सकती है।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातक अधिक भावुक होते हैं और इनकी भावुकता इनकी कमजोरी होती है लेकिन इस राशि के जातकों की शादी जल्दी होती है वर्ष 2023 में इस राशि के जातकों की शादी दिसंबर महीने के अंत तक हो सकती है लेकिन वर्ष 2024 के जनवरी महीने में भी इस राशि के जातकों के विवाह के योग बन रहे हैं।

धनु- धनु राशि के जातकों की शादी वर्ष 2023 में जून से लेकर अक्टूबर के महीने के मध्य में हो सकती है किंतु वर्ष 2024 के अप्रैल और नवंबर के महीने में इस राशि के जातकों की शादी होने की प्रबल योग है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles