राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay

Date:

Share post:

राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay

इस लेख में हम जानेंगे राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay सरल व सहज भाषा में तथा उनसे संबंधित विस्तृत जानकारी। राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay , राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay

राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay
राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay
राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay

राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay निम्नानुसार है-

तुला राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- तुला राशि की जो लोग नौकरी प्राप्त करने के लिए प्रयासरत है उनको सुबह जल्दी उठ कर रोज 27 दिन तक अपने हाथों की हथेलियों की ओर देखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से इनके नौकरी लगने के योग प्रबल होते हैं।

सिंह राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- इस राशि के जातकों को शीघ्र नौकरी पाने के लिए भगवान सूर्य देव के समक्ष प्रतिदिन जल अर्पण करना चाहिए तथा भगवान शिव की पूजा आराधना करनी चाहिए।

कुंभ राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- इस राशि के लोगों को नौकरी पाने के लिए भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए क्योंकि इस राशि का स्वामी भगवान शिव को माना जाता है और भगवान शिव शीघ्र ही प्रसन्न होते हैं इसलिए उनकी आराधना करके इस राशि के जातक आसानी से नौकरी लग सकते हैं।

यह भी पढ़ें- राशि अनुसार कर्ज मुक्ति के उपाय | Rashi Anusar Karz Mukti Ke Upay

कन्या राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- भगवान कृष्ण की आराधना करके कन्या राशि के जातक नौकरी पाने की अपनी इच्छा पूर्ण कर सकते हैं। साथ ही इस राशि के लोगों को माता जानकी की भी पूजा करनी चाहिए।

मीन राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- नौकरी प्राप्त करने के लिए मीन राशि के जातकों को भगवान हनुमान को सात शनिवार तक हजारे के फूलों से बनी माला अर्पित करनी चाहिए तथा शाम के समय दीपक प्रज्वलित करना चाहिए।

मकर राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- इस राशि के लोगों को शाम के समय माता सरस्वती का ध्यान करना चाहिए तथा प्रातः काल के समय भगवान विष्णु की आराधना करनी चाहिए ऐसा करने से इस राशि में नौकरी लगने के प्रबल योग बनते हैं।

यह भी पढ़ें- राशि अनुसार रोग निवारण के उपाय , Rashi Anusar Rog Nivaran Ke Upay

मिथुन राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- मिथुन राशि के लोगों के लिए नौकरी लगना थोड़ा कठिन होता है किंतु यदि निरंतर इस राशि के जातक भगवान हनुमान की आराधना में हनुमान चालीसा के पाठ का वाचन करते हैं तो शीघ्र ही नौकरी लग सकते हैं।

मेष राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- इस राशि के लोगों को पूरब दिशा की ओर मुख करके अध्ययन करना चाहिए ऐसा करने से इस राशि के जातक शीघ्र ही नौकरी लग सकते हैं तथा हो सके तो हर शनिवार तथा मंगलवार के दिन इनको भगवान हनुमान के पूजा अर्चना करनी चाहिए।

वृषभ राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- इस राशि के जातकों को भगवान शिव के प्रिय वाहक नंदी की पूजा आराधना करनी चाहिए तथा सुबह के समय गाय को रोटी तथा गुड़ खिलाने से इस राशि के जातकों के नौकरी लगने के योग प्रबल होते हैं।

यह भी पढ़ें- मिथुन राशि की स्त्री का स्वभाव , चरित्र , व्यवहार

वृश्चिक राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- शुक्रवार के दिन इस राशि के लोग यदि काले कुत्ते को चावल खिलाते हैं तो उनकी नौकरी लगने की संभावनाएं बढ़ती है साथ ही भेरू जी की आराधना करने से भी इस राशि के लोग से ग्रह नौकरी लग सकते हैं।

कर्क राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- इस राशि के लोगों को शीघ्र नौकरी लगने के लिए प्रातः काल के समय अपनी हस्त रेखाओं को देखना चाहिए तथा उत्तर दिशा की ओर मुख करके अध्ययन करना चाहिए ऐसा करने से इनके नौकरी लगने की संभावनाएं बढ़ती है।

धनु राशि के अनुसार नौकरी पाने के उपाय- प्रभु राम तथा माता जानकी की आराधना करने से इस राशि के जातक आसानी से नौकरी लग सकते हैं इसलिए इनको प्रतिदिन अपने इष्ट के रूप में प्रभु राम तथा माता जानकी की पूजा आराधना करनी चाहिए।

Related articles

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की छत्तीसगढ़ के कोरबा क्षेत्र से हैरान करने वाली...

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन जम्मू कश्मीर के काना चक क्षेत्र से...

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम...

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024 आज के आर्टिकल में हम राजस्थान की प्रसिद्ध नक्की...