Buy now

राशि अनुसार सोमवती अमावस्या के उपाय , Rashi Anusar Somvati Amavasya Ke Upay

राशि अनुसार सोमवती अमावस्या के उपाय , Rashi Anusar Somvati Amavasya Ke Upay

राशि अनुसार सोमवती अमावस्या के उपाय , Rashi Anusar Somvati Amavasya Ke Upay जब सोमवती अमावस्या आती है तो यह हिंदू धर्म के अंदर बहुत ही महत्वपूर्ण अमावस्या होती है।

राशि अनुसार सोमवती अमावस्या के उपाय , Rashi Anusar Somvati Amavasya Ke Upay
राशि अनुसार सोमवती अमावस्या के उपाय , Rashi Anusar Somvati Amavasya Ke Upay

राशि अनुसार सोमवती अमावस्या के उपाय , Rashi Anusar Somvati Amavasya Ke Upay

इसके दिन महादेव जी की पूजा अर्चना बहुत ज्यादा की जाती है और यह अमावस्या इस समस्या को मनाने का राशि के तरीके से कैसे अच्छी तरीके से बनाएं इसका बारे में संपूर्ण जानकारी इस लेख के माध्यम से आप तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

मेष राशि के लोग समावती अमूचे को मनाने के लिए सर्वप्रथम महादेव जी की मूर्ति के ऊपर जल चढ़ाकर अच्छी तरीके से पूजा अर्चना करके मेष राशि के लोग सोमवती अमावस्या को इस तरीके से मनाएं।

मिथुन राशि के लोग सर्वप्रथम सुबह उठते ही महादेव जी का नाम लें एवं महादेव जी को अच्छी तरीके से याद करें और फिर बाद में वह अच्छे वस्त्र महादेव जी के धारण करके और फिर महादेव जी की मूर्ति के सामने बैठकर अच्छी तरीके से प्रार्थना करें महादेव जी से अपने मन के अंदर दिल के अंदर याद करें।

यह भी जानें राशि अनुसार नौकरी पाने के उपाय | Rashi Anusar Naukari Pane Ke Upay

कर्क राशि के लोग सोमवती अमावस्या को मनाने के लिए सर्वप्रथम सुबह उठते ही महादेव जी के नाम का मनन करें जप करें एवं फिर बाद में जब स्नान स्नान करके तैयार ओके महादेव जी की मूर्ति के सामने जाकर महादेव जी को याद करें प्रार्थना करें अच्छे और जग मंगल कामना की प्रार्थना करें और सबके लिए अच्छे काम नहीं करें जिससे महादेव जी खुश हो गए और आपको भी आशीर्वाद देंगे।

कर्क राशि के लोग सोते मोर्चा को मनाने के लिए सर्वप्रथम मूर्ति महादेव जी के अपने मन के अंदर याद करें अच्छी तरीके से एवं उसके बाद स्नान करके महादेव जी की मूर्ति के ऊपर भांग साड्डा एवं उसके बाद महादेव जी वह अपने मन के अंदर ही अंदर याद करें वह महादेव जी को अच्छी तरीके से याद करें और अपनी प्रार्थना करें महादेव जी से मंगल कामना की।

कुंभ राशि के लोग सोमवती अमावस्या को मनाने के लिए सर्वप्रथम उठते ही महादेव जी को याद करें उसके बाद किसान जवान की अच्छी कामना करें एवं उसके बाद वह महादेव जी के मूर्ति पर दूध चढ़ाएं एवं वह बाद में मंगल कामना की प्रार्थना करें।

यह भी जानें राशि अनुसार कर्ज मुक्ति के उपाय | Rashi Anusar Karz Mukti Ke Upay

तुला राशि के लोग समावती अमावस्या को मनाने के लिए सर्वप्रथम उठते ही महादेव जी को याद करें एवं उसके बाद वह महादेव जी को प्रसाद चढ़ाएं और उसके बाद में महादेव जी को एक स्थान पर बैठकर अच्छी तरीके से अपने मन के अंदर याद करें एवं जनकल्याण की कामनाएं करें।

धनु राशि के लोग सोमवती अमावस्या को मनाने के लिए सर्वप्रथम उठकर अपने मन एवं दिल के अंदर महादेव जी को अच्छी तरीके से याद करें एवं उनसे प्रार्थना करें कि हमारे पूरा साल आनंद मंगल में पीते हैं कोई भी अशुभ काम ना हो और हमेशा खुशहाली भरा जीवन में हम रहे।

सिंह राशि के लोग समस्या को मनाने के लिए सर्वप्रथम उठते ही महादेव जी को याद करें उसके बाद महादेव जी की मूर्ति के ऊपर प्रसाद जल एवं दुग्ध और स्वभाव की अमावस्या का दिन उपवास रखकर अमावस्या को अच्छी तरीके से मनाएं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles