Buy now

रामायण पाठ करवाने के फायदे

रामायण पाठ करवाने के फायदे

रामायण पाठ भगवान राम की स्मृति में करवाया जाता है हमारे इस आर्टिकल में जानिए रामायण पाठ करवाने के फायदे तथा रामायण पाठ करवाने से क्या होता है ? से संबंधित जानकारी।

रामायण पाठ करवाने के फायदे
रामायण पाठ करवाने के फायदे

रामायण पाठ करवाने के फायदे

रामायण पाठ सनातन धर्म में सबसे लोकप्रिय तथा परम परमेश्वर भगवान राम की आराधना में करवाया जाता है। वैदों तथा पुराणों के अनुसार रामायण पाठ करवाने से विशेष फल की प्राप्ति होती है।

रामायण पाठ करवाने से गृह क्लेश का निपटारा होता है तथा परिवार में चल रही सभी प्रकार की समस्याएं खत्म होती है और परिवार में खुशियों का आगमन होता है।

रामायण पाठ करवाने से सनातन धर्म के सभी 33 करोड़ देवी देवता प्रसन्न होते हैं और धार्मिक ग्रंथों के अनुसार ऐसी मान्यता भी है कि जो व्यक्ति अपने घर पर रामायण पाठ करवाता है उस व्यक्ति के घर में सभी देवी देवता रामायण पाठ के दिन निवास करते हैं।

यह भी पढ़ें हनुमान चालीसा का पाठ करने की सही विधि , Hanuman chalisa ka paath karne ki Sahi Vidhi

जिस घर के पितृ देव नाराज होते हैं और घर की एकता में बिखराव होता है उस घर में रामायण पाठ का वाचन करवाने से पितृ भी खुश होते हैं और घर में एकता भी बढ़ती है।

रामायण पाठ के दौरान होने वाले हवन से हवन की भभूति अपने शरीर पर लगाने से तथा उसे खाने से व्यक्ति नीरोगी बनता है। तथा घर में धन समृद्धि की वृद्धि होती है और घर के सभी पशुओं की पीड़ाएं भी दूर होती है।

रामायण पाठ करवाने से घर में सभी देवी देवताओं का वास होता है साथ ही भगवान हनुमान की भी विशेष कृपा रामायण पाठ करवाने वाले लोगों के ऊपर बरसती है।

यह भी पढ़ें निर्जला एकादशी पूजा विधि | Nirjala ekadashi Puja Vidhi

रामायण पाठ करवाने से क्या होता है ?

रामायण पाठ करवाने से घर में देवी देवताओं का निवास होता है और अपवित्रता घर से बाहर निकलती है तथा रामायण पाठ के दौरान होने वाले हवन से जो अग्नि प्रज्वलित होती है उससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles