Buy now

पुखराज गर्ग भोपालगढ़ जीवन परिचय pukhraj Garg biography

पुखराज गर्ग भोपालगढ़ जीवन परिचय pukhraj Garg biography

पुखराज गर्ग भोपालगढ़ जीवन परिचय pukhraj Garg biography , पुखराज गर्ग का जीवन परिचय , पुखराज गर्ग के बारे में जानकारी , पुखराज गर्ग का राजनीतिक परिचय।

पुखराज गर्ग भोपालगढ़ जीवन परिचय pukhraj Garg biography
पुखराज गर्ग भोपालगढ़ जीवन परिचय pukhraj Garg biography

पुखराज गर्ग भोपालगढ़ जीवन परिचय pukhraj Garg biography

पुखराज गर्ग को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने 2023 विधानसभा चुनाव के लिए एक बार पुनः भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है।

पुखराज गर्ग का जन्म 19 दिसंबर को भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंदर हुआ था यह एक किसान परिवार से आते हैं तथा इनका कोई भी राजनीतिक वर्चस्व नहीं रहा है फिर भी यह 2018 में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से जीतकर विधायक बने थे।

इनके दो पुत्र हैं जिनमें बड़े पुत्र का नाम प्रमोद गर्ग तथा छोटे पुत्र का नाम जसवंत गर्ग है। अक्सर इनके पुत्र भी इनके लिए चुनाव प्रचार करते हुए नजर आते हैं। पुखराज गर्ग की भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं पर अच्छी पकड़ है तथा इन्होंने भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अनेक विकास कार्य भी करवाए है।

यह भी जानें उम्मेदाराम बेनीवाल बायतु जीवन परिचय ummedaram Beniwal baytu

पुखराज गर्ग राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से जीत कर विधानसभा में पहुंचने वाले तीसरे विधायक थे इन्होंने 2018 में हनुमान बेनीवाल की पार्टी से चुनाव लड़ा था और बोतल के सिंबल पर चुनाव लड़कर विधानसभा में पहुंचे थे। इनका नाम विधानसभा में सर्वाधिक उपस्थिति दर्ज करवाने वाले विधायकों में शामिल है।

पुखराज गर्ग का नाम उन विधायकों में शामिल होता है जो अपने विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक विकास कार्य करवाने वालों की सूची में शामिल है साथ ही पुखराज गर्ग की युवा तथा बुजुर्ग मतदाताओं के ऊपर भी अच्छी पकड़ है जिसके चलते ही हनुमान बेनीवाल ने इनके ऊपर दोबारा भरोसा किया है।

यह भी जानें जानिए सांसद Hanuman Beniwal के पास है कुल कितनी संपत्ति?

अक्सर पुखराज गर्ग हर समय हनुमान बेनीवाल के साथ नजर आते हैं और जनहित के मुद्दों को लेकर यह अपने विचार विमर्श करते हुए दिखते हैं। पुखराज गर्ग का वर्चस्व में केवल भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र में है बल्कि संपूर्ण राजस्थान में यह अपनी एक अलग पहचान रखते हैं।

पुखराज गर्ग वर्तमान समय में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी है साथ ही इस पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल भी इनके ऊपर गहरा विश्वास जताते हैं।

पुखराज गर्ग के मोबाइल नंबर-

 9414196273

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles