Buy now

मेष राशि की स्त्री का चरित्र , स्वभाव , व्यवहार

मेष राशि की स्त्री का चरित्र , स्वभाव , व्यवहार

मेष राशि की स्त्री का चरित्र , मेष राशि की स्त्री का व्यवहार कैसा होता है , मेष राशि की स्त्री का स्वभाव कैसा होता है , मेष राशि की पत्नी का चरित्र कैसा होता है , क्या मेेष राशि की स्त्री पतिव्रता होती है , मेष राशि की स्त्री के साथ विवाह करना कैसा होता है, mesh Rashi ki stri ka charitra , mesh raashi kee stree kaa svabhaava , mesh Rashi ki stri Ka vyavhar Kaisa hota hai , mesh Rashi ki stri ka charitra Kaisa hota hai

मेष राशि की स्त्री का चरित्र , स्वभाव , व्यवहार
मेष राशि की स्त्री का चरित्र , स्वभाव , व्यवहार

मेष राशि के अंतर्गत चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ आदि शब्दों से शुरू होने वाले जातकों के नाम आते हैं। इस राशि का स्वामी मंगल होता है जबकि प्रतीक चिन्ह मेडा़ होता है। इस राशि को पूर्व दिशा की स्वामिनी माना जाता है। इस लेख में हम आपको बताएंगे इस राशि की स्त्री के चरित्र स्वभाव तथा व्यवहार के बारे में विस्तृत जानकारी।

मेष राशि की स्त्री का चरित्र कैसा होता है

इस राशि की स्त्री का चरित्र थोड़ा कठोर तथा गुस्सैल परवर्ती का होता है। साथ ही इस राशि की स्त्रियां बेवजह किसी से बातचीत करना पसंद नहीं करती है।

मेष राशि की स्त्री का व्यवहार कैसा होता है

इस राशि की स्त्री और व्यवहार निभाने के मामले में चतुर होती है तथा इस राशि की स्त्रियां एक बार जिसके साथ भी व्यवहार बना लेती है उसको कभी तोड़ती नहीं है।

मेष राशि की स्त्री का स्वभाव कैसा होता है

इस राशि की स्त्रियों का स्वभाव शालीन होता है। तथा यह थोड़े समय के लिए ही गुस्सा होती है बाद में स्वत: शांत ही जाती है। इसलिए इस राशि की स्त्रियों से गुस्से के दौरान बात नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें- कुंभ राशि की स्त्री का चरित्र , कुंभ राशि की पत्नी के चरित्र कैसे होते हैं ?

मेष राशि की पत्नी का चरित्र कैसा होता है

इस राशि की पत्नी भाग्यशाली पुरुष को ही प्राप्त होती है क्योंकि इस राशि की पत्नी अपने पति के प्रति पतिव्रता धर्म का पालन करती है तथा इस राशि की स्त्री अपने पति को कभी निराश देखना पसंद नहीं करती है।

क्या मेेष राशि की स्त्री पतिव्रता होती है

जैसा कि प्रत्येक स्त्री पतिवर्त होती है उसी तरह इस राशि के अंतर्गत आने वाली स्त्रियां भी पतिव्रता होती है। इस राशि की स्त्रियां कभी भी अपने पति को खोना नहीं चाहती है।

मेष राशि की स्त्री के साथ विवाह करना कैसा होता है,

इस राशि की स्त्रियों के साथ विवाह करना शुभ तथा लाभदायक होता है। जो भी पुरुष इस राशि की स्त्रियों से विवाह करता है उसके सभी शारीरिक तथा मानसिक कष्ट दूर होते हैं।

ये भी पढ़ें- कन्या राशि की स्त्री का चरित्र , कन्या राशि की पत्नी के चरित्र कैसे होते हैं ?

Disclaimer: राशिफल से संबंधित उपर्युक्त जानकारी हमारे द्वारा विभिन्न वास्तु शास्त्र के माध्यम से प्राप्त करके आपके साथ साझा की गई है यदि इसमें किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि होती है तो इसके लिए Gaanvkhabar जिम्मेदार नहीं है ‌।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles