Laung ka totka kya hota hai , लौंग का टोटका क्या होता है ?

Date:

Share post:

Laung ka totka kya hota hai , लौंग का टोटका क्या होता है ?

Laung ka totka kya hota hai , लौंग का टोटका क्या होता है ?
Laung ka totka kya hota hai , लौंग का टोटका क्या होता है ?

Laung ka totka kya hota hai , लौंग का टोटका क्या होता है ? , Laung ka totka ka totka kaise karte hain  लौंग का टोटका कैसे करते हैं ? , Takiae Ke niche Laung rakhne se Kya hota Hai तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है ? , Deepak mein laung jalane se Kya hota hai दीपक में लौंग जलाने से क्या होता है ?

लौंग से अनेक प्रकार के टोटके किए जाते हैं और इन टोटकों के माध्यम से कोई भी व्यक्ति या तो रातो रात अमीर हो जाता है या फिर गरीब हो जाता है जानिए इस लेख में लौंग से संबंधित टोटकों के बारे में जानकारी।

वास्तु शास्त्र के अनुसार लौंग के टोटके से कोई भी व्यक्ति रातों-रात अमीर बन सकता है। लौंग से अनेक प्रकार के टोटके किए जाते हैं। शनिवार के दिन यदि कोई जातक लौंग का दान करता है तो उस जातक की कुंडली से राहु तथा केतु के साथ शनिदेव का दोष भी दूर होता है।

यह भी पढ़ें Dhan Prapti ke totke ,धन प्राप्ति के टोटके

मानव जीवन में चल रहे बुरे समय तथा बुरे प्रभावों से बचने के लिए शिवलिंग के ऊपर लगातार 21 दिन तक एक लौंग का जोड़ा अर्पित करना चाहिए ऐसा करने से इन सभी से निजात मिलती है।

यदि कोई जातक कोई शुभ कार्य करना चाहता है और उसके कार्य में बार-बर बाधा आ रही है तो ऐसे जातक को एक नींबू लेकर उस नींबू में चार लौंग रोपकर श्री हनुमते नमः मंत्र का जाप करके शनिवार के दिन भगवान हनुमान को अर्पित करना चाहिए ऐसा करने से कार्य में आ रही बाधाएं दूर होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि कोई जातक अपने तकिए के नीचे लौंग का जोड़ा रखकर लगातार 28 दिन तक सोता है तो उस जातक की सभी प्रकार की मनोकामनाएं पूर्ण होती है और उसके सभी कार्य जिस तरीके से वह संपन्न होते देखना चाहता है उसी तरीके से होते हैं।

यह भी पढ़ें दुकान पर बिक्री बढ़ाने के टोटके , उपाय

दीपक में लौंग का जोड़ा जलाने से लंबे समय से खराब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होता है तथा व्यक्ति को जोड़ों के दर्द तथा हदय से संबंधित विकारों से मुक्ति मिलती है और व्यक्ति का जीवन आनंदमय बनता है।

लौंग का जोड़ा यदि कोई जातक मंगलवार के दिन लड्डू पान के साथ भगवान हनुमानजी को अर्पित करता है तो उसके मनोबल में वृद्धि होती है तथा साथ ही उस व्यक्ति का आत्मविश्वास भी चरम पर होता है।

और यदि कोई जातक शनिवार के दिन भगवान हनुमान को लौंग का जोड़ा भेंट करता है तो उस जातक की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैैऔर उसके कार्यों में आ रही सभी बाधाओं से उसको मुक्ति मिलती है।

यह भी पढ़ें नजर उतारने के टोटके , मंत्र , उपाय

लौंग के टोटके करने के वास्तु शास्त्र के अनुसार अनेक फायदे होते हैं लेकिन लोग का टोटका करने से सबसे बड़ा फायदा व्यक्ति के स्वास्थ्य तथा घर में सुख समृद्धि का होता है।

Related articles

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की

नाबालिग गर्लफ्रेंड ने युवक को सऊदी अरब से बुलाकर हत्या की छत्तीसगढ़ के कोरबा क्षेत्र से हैरान करने वाली...

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर में दिखे तीन संदिग्ध आतंकी, सेना ने शुरू किया ऑपरेशन जम्मू कश्मीर के काना चक क्षेत्र से...

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम...

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024

नक्की झील का सामान्य ज्ञान Nakki Jheel GK Hindi 2024 आज के आर्टिकल में हम राजस्थान की प्रसिद्ध नक्की...