Buy now

Lal mirch se nazar kaise utare | लाल मिर्च से नजर कैसे उतारे

Lal mirch se nazar kaise utare | लाल मिर्च से नजर कैसे

इस आर्टिकल में हम बताने का प्रयास करेंगे कि Lal mirch se nazar kaise utare | लाल मिर्च से नजर कैसे उतारे तथा आंखों में मिर्च डालने से क्या होता है से संबंधित जानकारी।

Lal mirch se nazar kaise utare | लाल मिर्च से नजर कैसे उतारे
Lal mirch se nazar kaise utare | लाल मिर्च से नजर कैसे उतारे
Lal mirch se nazar kaise utare | लाल मिर्च से नजर कैसे उतारे

लाल मिर्च से नजर उतारने के लिए सबसे पहले आपको 5 लाल मिर्च तथा उसके साथ थोड़ा काला सेंधा नमक लेना चाहिए। इसके बाद जिस व्यक्ति की नजर उतारने है उस व्यक्ति के ऊपर मिर्च तथा सेधें नमक से दाहिनी ओर से 21 बार उतारा उतारना चाहिए ‌।

इसके बाद में मिर्च और सेंधा नमक को अपने बहिने पैर के नीचे से करते हुए जलती हुई अग्नि में फेंकना चाहिए। जैसे ही आप अग्नि में लाल मिर्च को डालते हैं तो अग्नि धधककर जिस समय आवाज करती है उस समय नजर वाले व्यक्ति को उस अग्नि की ओर देखना चाहिए।

ऐसा करने से व्यक्ति की नजर और छोटी मोटी शारीरिक समस्याएं दूर हो जाती है इसलिए आप इस आसान तरीके से लाल मिर्च से नजर उतार सकते हैं।

यह भी पढ़ें नींबू से दुश्मन का खात्मा कैसे होता है | Nimbu se dushman ka khatma kaise hota hai

आंखों में मिर्च डालने से क्या होता है

आंखों में मिर्च डालने से जलन उत्पन्न होती है। लेकिन यदि किसी कारणवश किसी व्यक्ति की आंखों में ज्यादा मिर्च चली जाती है तो ऐसी स्थिति में व्यक्ति अंधा भी हो सकता है।

इसके अतिरिक्त यदि किसी व्यक्ति की आंखों में लाल मिर्च डलजाती है तो ऐसे व्यक्ति को त्वरित प्रभाव से अपनी आंखों को ठंडे जल से धोना चाहिए अन्यथा आंखों की रोशनी तो जा ही शक्ति है और इसके साथ ही आपका मानसिक संतुलन भी खराब हो सकता है।

यह भी पढ़ें Dhan Prapti ke totke ,धन प्राप्ति के टोटके

आंखों में मिर्च डालने से व्यक्ति अंधा होता है और उसको आजीवन मिर्च डालने वाली घटना याद रहती है क्योंकि यह एक ऐसा वाक्य है जो व्यक्ति को अंदर तक झकझोर करके रख देता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles