Buy now

कृतिका नाम का भविष्य , अर्थ , राशि , मतलब 2023

कृतिका नाम का भविष्य , अर्थ , राशि , मतलब 2023

आज के लेख में हम कृतिका नाम का भविष्य , कृतिका नाम का अर्थ , कृतिका नाम का मतलब , कृतिका नाम की राशि के बारे में विस्तृत चर्चा करेंगें।

कृतिका नाम का भविष्य , अर्थ ,  राशि , मतलब 2023
कृतिका नाम का भविष्य , अर्थ , राशि , मतलब 2023

कृतिका नाम हिंदू धर्म की लड़कियों का नाम होता है इस नाम का अर्थ यानी कि मतलब नक्षत्र , अभिनय , तथा परिवर्तनशील होता है।

इस नाम की लड़कियां सरल स्वभाव तथा अच्छे संस्कार वाली होती है। इस नाम का अंदाजा कृतिका नक्षत्र से लगाया जाता है जिस का सामान्य अर्थ सहज तथा सरल भाषा में समझ में आता है।

कृतिका नाम की राशि मिथुन होती है। इस राशि की लड़कियां मिलना जुलना अधिक पसंद करती है तथा और यह हमेशा ऐसा अवसर तथा कार्य करती है जिससे कि इनका मिलना जुलना अधिक से अधिक लोगों से हो।

यह भी पढ़ें चीकू नाम का मतलब क्या होता है ? , Chiku Naam Ka arth

इस राशि की लड़कियों के लिए शुभ दिन गुरुवार तथा मंगलवार का दिन होता है। कृतिका राशि की कोई भी लड़की यदि गुरुवार तथा मंगलवार के दिन किसी कार्य को प्रारंभ करती है तो उनको उसमें सफलता मिलने के प्रबल योग बनते हैं।

कृतिका नाम की लड़कियों के लिए शुभ रंग पीला, गुलाबी तथा सफेद होता है। यदि इस नाम की लड़कियां कोई भी शुभ कार्य इस रंग के वस्त्र धारण करके प्रारंभ करती है तो उसमें सफलता निश्चित रूप से प्राप्त होती है।

कृतिका नाम की लड़कियों के लिए शुभ अंक 13 होता है। इसलिए इनको 13 तारीख के दिन ही कोई भी अच्छे कार्य का प्रारंभ करना चाहिए ताकि उनको इसमें सफलता हासिल हो।

यह भी पढ़ें A name list boy in hindi 2023 अ से शुरू होने वाले नाम लिस्ट

कृतिका नाम का भविष्य

इस नाम की लड़कियों का भविष्य अभिनय के क्षेत्र , राजनीति क्षेत्र , चिकित्सा क्षेत्र तथा व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े हुए कार्यों में उज्जवल होता है।

इसके अलावा कृतिका नाम की लड़कियों को अभिनय क्षेत्र के साथ-साथ सोशल मीडिया इंस्टॉहैक्सर में भी हाथ आजमाना वास्तु शास्त्र की दृष्टि से उज्जवल भविष्य का प्रतीक होता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles